Karnataka Elections: अमित शाह बोले- भारत में सबसे भ्रष्ट सरकार सिद्दरमैया की थी

कांग्रेस नेता सिद्दरमैया पर उनके ही निर्वाचन क्षेत्र में निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोगों से सेवानिवृत्त होने जा रहे एक नेता तथा भविष्य के नेता के बीच फैसला करने को कहा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2023, 05:18 PM IST
  • जानिए क्या बोले अमित शाह
  • इन मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा
Karnataka Elections: अमित शाह बोले- भारत में सबसे भ्रष्ट सरकार सिद्दरमैया की थी

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता सिद्दरमैया पर उनके ही निर्वाचन क्षेत्र में निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोगों से सेवानिवृत्त होने जा रहे एक नेता तथा भविष्य के नेता के बीच फैसला करने को कहा. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार वी. सोमना को विधायक चुने जाने पर ‘‘एक बड़ी शख्सियत’’ बनाया जाएगा. भाजपा ने सभी को हैरत में डालते हुए अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से ‘‘आखिरी चुनाव’’ लड़ रहे सिद्दरमैया के खिलाफ बेंगलुरु से मंत्री सोमना को खड़ा किया है.

अमित शाह ने इस चुनाव को बताया खास
शाह ने कहा, ‘‘यह कर्नाटक चुनाव महत्वपूर्ण है और वरुणा में यह चुनाव और भी ज्यादा महत्वपूर्ण है. हमने वरुणा से अपने प्रत्याशी के रूप में सोमना को खड़ा किया है, आप (लोग) उन्हें विधायक बनाइए और विधानसभा भेजिए, मैं आपको बता रहा हूं कि भाजपा उन्हें एक बड़ी शख्सियत बनाएगी और उन्हें वापस लाएगी.’’ मैसूरु जिले में यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सोमना और रेवन्ना (पड़ोसी टी नरसीपुरा से भाजपा विधायक) के दिए वोटों के साथ उन्हें विधानसभा भेजने से कर्नाटक की ‘‘सुरक्षा भी सुनिश्चित’’ होगी. 

मोदी के विकास मॉडल को सराहा
उन्होंने कहा, ‘‘केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर्नाटक को विकसित, समृद्ध तथा सुरक्षित बना सकते हैं, कोई और नहीं.’’ शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने ही ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) को प्रतिबंधित किया. उन्होंने कहा, ‘‘अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है और अगर सिद्दरमैया जीतते हैं तो वे पीएफआई पर प्रतिबंध हटा देंगे.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए कर्नाटक को अपने केंद्रीय नेतृत्व का एटीएम बना दिया था. उन्होंने कहा कि सिद्दरमैया के पांच साल के कार्यकाल में राज्य में भ्रष्टाचार के अलावा उन्होंने और कुछ नहीं किया. 

जानिए क्या बोले शाह
उन्होंने कहा, ‘‘सिद्दरमैया जी, आपके कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ. पूरे भारत में सिद्दरमैया सरकार सबसे ज्यादा भ्रष्ट थी.’’ केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि सिद्दरमैया के अनुसार लिंगायत समुदाय कर्नाटक में भ्रष्टाचार लेकर आया. उन्होंने कहा, ‘‘सिद्दरमैया, आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सिद्दरमैया ने भ्रष्टाचार में लिंगायतों के शामिल होने की बात कहकर लिंगायत समुदाय का अपमान किया है. कांग्रेस ने पहले भी लिंगायत नेता एस निजालिंगप्पा और वीरेंद्र पाटिल को (मुख्यमंत्री पद से) हटाकर लिंगायत समुदाय का अपमान किया था.’’ 

मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर भी घेरा
उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस कहती है कि अगर सिद्दरमैया जीते तो मुस्लिम आरक्षण बहाल किया जाएगा और हमने (भाजपा) जो लिंगायत आरक्षण बढ़ाया था वह कम हो जाएगा. साथ ही भाजपा द्वारा बढ़ाया एससी/एसटी आरक्षण भी खत्म हो जाएगा. वे (कांग्रेस) केवल तुष्टिकरण की राजनीति कर सकते हैं.’’ प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण, पाकिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमलों का श्रेय देते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस देश को सुरक्षा नहीं दे सकती, न उसे (देश को) समृद्ध, भ्रष्टाचार मुक्त और विकसित बना सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़