पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जीत पर कश्मीरी छात्रों का जश्न, दर्ज हुई FIR

इंजीनियरिंग कॉलेज के 3 कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भाजपा युवा विंग के एक नेता ने उनके खिलाफ कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने की शिकायत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2021, 09:01 AM IST
  • पाकिस्तान की जीत पर स्टूडेंट्स मना रहे थे जश्न
  • भाजपा युवा विंग के नेता ने दर्ज कराई शिकायत
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जीत पर कश्मीरी छात्रों का जश्न, दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली: आगरा में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के 3 कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, भाजपा युवा विंग के एक नेता ने उनके खिलाफ कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने और सोशल मीडिया पर उससे संबंधित पोस्ट साझा करने के लिए शिकायत दर्ज की. बता दें कि यह तब हुई जब भारत को हाल ही में आयोजित टी 20 विश्व कप मैच में पड़ोसी देश से हार का सामना करना पड़ा था.

जगदीशपुरा थाने में दर्ज हुई FIR

एसपी (नगर) विकास कुमार ने कहा कि भाजपा युवा शाखा के नेता गौरव राजावत की शिकायत के आधार पर जगदीशपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. एसपी ने कहा, "इसके लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी." उन्होंने कहा कि पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि पाकिस्तान की जीत के साथ मैच समाप्त होने के बाद कुछ लोगों ने व्हाट्सएप पर 'राष्ट्र विरोधी संदेश' लिखे थे.

कॉलेज प्रशासन ने किया छात्रों को निलंबित

कॉलेज प्रशासन ने उन तीनों छात्रों को निलंबित कर दिया है जो हॉस्टल के साथ-साथ संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग का कोर्स कर रहे हैं. छात्रावासों के डीन डॉ दुष्यंत सिंह की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक 24 अक्टूबर को हुए मैच के बाद छात्रों को 'पाकिस्तान के पक्ष में स्टेटस पोस्ट' करने और 'अनुशासनहीनता' के कारण कॉलेज से निकाला गया है.

तीनों छात्रों ने मांगी माफी

कॉलेज की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इसलिए छात्रावास अनुशासन समिति ने इन तीनों को निलंबित करने का फैसला किया है. संस्थान के चीफ प्रॉक्टर डॉ. आशीष शुक्ला ने कहा कि तीनों कश्मीरी छात्रों ने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी है. इन छात्रों को प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना (PMSSS) के तहत संस्थान में प्रवेश मिला था, जो जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के छात्रों के लिए दी जाती है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर पर पाकिस्तान के दावे को नहीं मानती वहां की सुप्रीम कोर्ट, दे चुकी है ऐतिहासिक फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़