क्या बिगड़ गया है देश का माहौल? अब आरिफ मोहम्मद खान ने कही ये बड़ी बात

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लोगों से अलगाववादी सोच को महत्व नहीं देने की अपील की है. उन्होंने देश के माहौल को लेकर भी कई बड़ी बातें बताई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 09:53 AM IST
  • राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने क्यों कही ये बात
  • अलगाववादी सोच को महत्व नहीं देने की अपील
क्या बिगड़ गया है देश का माहौल? अब आरिफ मोहम्मद खान ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अलगाववादी सोच पर जोरदार प्रहार किया है. उन्होंने लोगों से की है कि वो अलगाववादी सोच को महत्व नहीं दें. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश का माहौल अच्छा है, सब प्यार मोहब्बत से रह  रहे हैं. आपको पूरा माजरा समझाते हैं.

आरिफ मोहम्मद खान की लोगों से अपील

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ये मानते हैं कि देश में माहौल अच्छा है. एक संबोधन के दौरान उन्होंने देश के लोगों से अलगाववादी सोच को महत्व न देने की अपील की है. आपको बताते हैं कि इस दौरान आरिफ मोहम्मद ने क्या-क्या कहा?

उन्होंने कहा कि 'अगर आपको बुखार तेज होता है तो आउ बाउ बकने पर कोई पाबंदी नहीं है ना.. इसको जितना अटेंशन (Attention) दोगे, उतना मदद करते हो. इनको इग्नोर (Ignore) करना चाहिए.'

केरल के राज्यपाल ने किया बंटवारे का जिक्र

आरिफ मोहम्मद ने कहा कि 'एक अलग तरह का माहौल बना हुआ है? कोई अलग तरह का माहौल नहीं है, सब ठीक है, चंद पॉकेट Pocket हमेशा थे और हैं. 1947 में बंटवारा हुआ है, नए तरीके का माहौल क्या है, वो जो अलगाववादी सोच के लोग खत्म नहीं हुए, बंटवारा होने के बाद भी, वो ऐसी बात करते रहते हैं. कोई अलग तरह का माहौल नहीं है, सब प्यार मोहब्बत से रह रहे हैं.'

इससे पहले बीते 17 जून को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मदरसों में व्यापक शिक्षा की वकालत करते हुए कहा था कि 'सही शिक्षा' देने की जरूरत है और बच्चों को गैर-वाजिब चीजें नहीं सिखाई जानी चाहिए. खान ने कहा था कि वह केवल एक समुदाय से हैं और वह 'भारतीय' हैं.

उन्होंने कहा था कि 'तीन तलाक' के खिलाफ कानून बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में याद किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि कानून के लागू होने से मुस्लिम समाज में तलाक की दर में 91 फीसदी से ज्यादा की कमी आई है.

इसे भी पढ़ें- President Election Result 2022: कौन बनेगा देश का अगला राष्ट्रपति? सुबह 11 बजे से संसद भवन में शुरू होगी वोटों की गिनती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़