यूपी में आधी रात को हुआ बड़ा प्रशासनिक फेर बदल

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आधी रात को प्रशासनिक फेरबदल किया है. शुक्रवार को देर रात 13 आईएएस, तीन आईपीएस और चार वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादला किया गया.  

Last Updated : Oct 12, 2019, 08:37 AM IST
    • यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेर बदल
    • कई जिलों के डीएम एसपी बदले गए
    • पीसीएस अधिकारियों का भी तबादला
यूपी में आधी रात को हुआ बड़ा प्रशासनिक फेर बदल

लखनऊ: यूपी के जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर, बस्ती और श्रावस्ती जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला किया गया है. इसमें से बदायूं में काम कर रहे जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर का डीएम बनाया गया है, जबकि श्रीवस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का प्रभार दिया गया है. 

उधर बस्ती जिले में भाजपा नेता की हत्या के बाद डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार दोनों को हटा दिया गया है. माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी और इलेक्ट्रोनिक के पद पर ट्रांसफर किया गया है. उनकी जगह पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पद पर काम कर रहे आशुतोष निरंजन को बस्ती का जिलाधिकारी  बनाया गया है. वहीं बस्ती जिले की पुलिस व्यवस्था संभालने के लिए हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को एसपी बनाकर लाया गया है. 

बस्ती के पूर्व एसपी पंकज कुमार को डीजीपी मुख्यालय से जोड़ दिया गया है. गाजियाबाद के एसपी श्लोक कुमार को हेमराज मीणा की जगह हमीरपुर का प्रभार सौंपा गया है. 

इसके अलावा यशु रुस्तगी को श्रावस्ती का जबकि कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम बनाया गया है. 

साथ ही चार वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. इसमें से कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक, नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अछयबर को एडीएम वित्त तथा राजस्व,झांसी तथा रत्नप्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है. 

हरियाणा में चुनाव प्रचार करके लौटने के बाद मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन तबादलों से संबंधित प्रपत्र पर दस्तखत किया. यह तबादले आज से प्रभावी हो गए हैं. 

ट्रेंडिंग न्यूज़