• भारत में कोरोना के अब तक 918 मामले सामने आए, अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, 79 लोगों का सफल इलाज हुआ
  • कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं, केरल में 167 और महाराष्ट्र में 186 लोग कोरोना प्रभावित
  • पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 6,61,367 मामले सामने आ चुके हैं
  • कोरोना वायरस के कारण विश्व में अब तक 30,671 लोगों की मौत हो चुकी है, जबिक 1,41,464 लोग बचाए जा चुके हैं
  • कर्नाटक में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या 76 पहुंच गई है. पिछले 22 घंटे में 12 नए मामले सामने आए हैं
  • उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 61 मामले, शनिवार को 11 मामले सामने आए जिसमें सबसे ज्यादा 9 मामले नोएडा में दिखे
  • महाराष्ट्र में कोराना वायरस के 9 नए मामले, मुंबई में 8 और नागपुर में 1 नया मरीज, कुल मामले 167 हुए
  • कोरोना वायरस से अबतक महाराष्ट्र में 5, गुजरात में 3, कर्नाटक में 2, मध्य प्रदेश में 2 लोगों की मौत हो चुकी है
  • तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, कश्मीर और हिमाचल में एक-एक मौतें हो चुकी हैं.

'कौरवों के खिलाफ 18 दिन चली थी महाभारत और कोरोना के खिलाफ 21 दिन चलेगी'

कोरोना वायरस भारत में लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहा है. पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. आज प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात कर रहे थे. इसमें उन्होंने कहा कि कौरवों के खिलाफ महाभारत 18 दिन चली थी लेकिन कोरोना वायरस के खिलाफ ये महायुद्ध 21 दिन चलेगा जिसमें ङर भारतीय श्री कृष्ण की भूमिका में है.

'कौरवों के खिलाफ 18 दिन चली थी महाभारत और कोरोना के खिलाफ 21 दिन चलेगी'

दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नागरिकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. वाराणसी के लोगों के सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस न ही हमारी संस्कृति को मिटा सकता है और नहीं हमारे संस्कार को. कोरोना के जवाब देने का दूसरा एक तरीका है वो है करुणा.

उन्होंने महाभारत युद्ध की बात करते हुए कहा कि ये युद्ध 18 दिन चला था और इसमें श्री कृष्ण सारथी थे. लेकिन कोरोना वायरस के खिलाफ जो युद्ध चल रहा है ये 21 दिनों का होगा और इसमें हर भारतवासी श्री कृष्ण की भूमिका में है.

नवरात्रि में नौ परिवारों की लें जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि इस नवरात्रि पर हमें 9 परिवारों की जिम्मेदारी उठानी चाहिये. ऐसे परिवार जो कोरोना वायरस के कारण ककुछ कमा नहीं पा रहे हैं और जिन्हें अपने परिवार के भरण पोषण में परेशानी उठानी पड़ रही है.

कोरोनाः यूपी में विदेश से आए लोगों को खोजेंगे ग्राम प्रधान

आपके सांसद होने के नाते आपके साथ होना था- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बनारस के लोगों से कहा कि काशी का सांसद होने के नाते मुझे ऐसे समय आपके बीच में होना चाहिए था. लेकिन, मैं वाराणसी के बारे में निरंतर अपडेट ले रहा हूं. संकट की इस घड़ी में काशी सबका मार्गदर्शन कर सकती है. उन्होंने कहा कि काशी का अनुभव शाश्वत, सनातन है.

आज लॉकडाउन की परिस्थिति में काशी देश को संयम, समन्वय और संवेदनशीलता सिखा सकती है. साधना, सेवा और समाधान सिखा सकती है. काशी यानी शिव और शिव यानी कल्याण.

कोरोना से सावधान, कैसे करें पहचान? इस रिपोर्ट में मिलेगा हर सवाल का जवाब

देशभर में 600 से ज्यादा मामले

देश में कोरोनावायरस का कहर जारी है. बुधवार को देश में 87 नए मामले सामने आए। राज्य सरकारों की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों की संख्या बुधवार को 623 हो गई, वहीं अब तक 12 लोगों की जान चली गई है. बुधवार को दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई.

सुबह तमिलनाडु के मदुरै में 54 साल के मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया और शाम को मध्यप्रदेश के उज्जैन की 65 साल की महिला की मौत हो गई.