कोख पर भी कोरोना अटैक, मां की रिपोर्ट निगेटिव नवजात मिली पॉजिटिव

यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 157 मरीजों की जान गई है. वहीं 2,287 नए मामले सामने आए हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2021, 07:08 PM IST
  • राज्य में तेजी से घट रहे हैं कोरोना के केस
    डॉक्टर्स ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा
 कोख पर भी कोरोना अटैक, मां की रिपोर्ट निगेटिव नवजात मिली पॉजिटिव

लखनऊः कोरोना ने पूरे देश में कहर मचा रखा है. हर उम्र के लोगों को ये वायरस अपना शिकार बना रहा है. हर रोज हैरान करने वाली खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन यूपी के बनारस से एक ऐसी खबर आई है जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है. दरअसल, यहां बीएचयू अस्पताल में एक बच्ची का जन्म हुआ. जब उसकी जांच कराई गई तो पता चला कि बच्ची कोरोना पॉजिटिव है लेकिन बच्ची की मां की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

डिलिवरी के बाद हुई थी जांच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूल रूप से चंदौली की रहने वाली एक महिला की 25 मई को डिलीवरी हुई थी. उसकी खुद की कोरोना रिपोर्ट तो निगेटिव थी लेकिन जन्म के बाद जो बच्ची हुई उसकी 25 मई को कोरोना जांच का सैंपल लिया गया. आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब से 26 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इसके बाद से परिवार के सदस्य सहित अन्य लोग हैरान थे.

ये भी पढ़ेंः जानिए ममती दीदी ने ऐसा क्यों कह दिया, 'छू सकती हूं मोदी के पैर'

मां के साथ ही रह रही थी बच्ची

मां की रिपोर्ट निगेटिव और नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सभी हैरत में रह गए. बताते हैं कि कई डॉक्टर्स के लिए भी यह हैरान करने वाला मामला था. मां अपनी बच्ची के साथ ही थी, लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव कैसे. साथ ही बच्ची कोरोना की चपेट में आई कैसे ये भी एक बड़ा सवाल था.

फिर निगेटिव आई रिपोर्ट

इसके बाद महिला की दोबारा 27 मई को कोरोना जांच कराई गई तो उसकी रिपोर्ट भी 28 मई को निगेटिव आई है. उधर शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद परिजनों के कहने पर नवजात बच्ची का दूसरा सैंपल भी उसी लैब में जांच के लिए भेजा गया तो वो रिपोर्ट भी उसी लैब से शुक्रवार देर रात यानी 28 मई को निगेटिव आ गई. फिलहाल मां और नवजात बच्ची दोनों बिल्कुल स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: मवेशी चोरी के शक में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला

यूपी में घट रहे हैं केस
यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 157 मरीजों की जान गई है. वहीं 2,287 नए मामले सामने आए हैं.उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 2,287 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 7,902 लोग डिस्चार्ज हुए. सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 46,201 रह गई है. रिकवरी 96.1% हो गई है. वहीं 24 घंटे में 157 कोविड मरीजों की मृत्यु हुई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़