राम मंदिर को 90 लाख रुपये की प्रॉपर्टी दान करेगा ये मुस्लिम परिवार, जानिए वजह

मुस्लिम परिवार ने की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी 90 लाख रुपये की निजी प्रॉपर्टी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपने की घोषणा की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2022, 03:13 PM IST
  • राम मंदिर के लिए 90 लाख की प्रॉपर्टी का दान
  • इस मुस्लिम परिवार ने लिया बड़ा फैसला
राम मंदिर को 90 लाख रुपये की प्रॉपर्टी दान करेगा ये मुस्लिम परिवार, जानिए वजह

नई दिल्ली: मुजफ्फरनगर जनपद में पिछले दिनों एक व्यक्ति ने भगवा कपड़े पहन ईद की नमाज पढ़ कर सभी को चौंका दिया था, एक बार फिर इसी मुस्लिम शख्स मोहम्मद समर गजनी ने एक बार फिर हिंदू मुस्लिम सहित सभी वर्गों के लोगों को चौका दिया है. दरअसल इस मुस्लिम परिवार ने की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी 90 लाख रुपये की निजी प्रॉपर्टी दान करने का फैसला लिया है.

ईद की नमाज के बाद एक बार फिर चौंकाया

इस बार भगवा कपड़े पहनकर ईद की नमाज पढ़ने वाले समर गजनी में ऐसी घोषणा की है कि सभी लोग समर गजनी की घोषणा से हैरान नजर आ रहे हैं. मुस्लिम व्यक्ति समर गजनी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण में खर्च करने के लिए अपनी लगभग 90 लाख रूपए की प्रॉपर्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपने की घोषणा की है.

समर गजनी की इस घोषणा के बाद जहां यह कौन लोग हैरान है, वहीं समर गजनी का कहना है कि 'उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी वर्ग विशेष के खिलाफ नहीं है, बल्कि वह अपराधियों के खिलाफ हैं और उनके जो भगवा कपड़े हैं वह भी किसी के खिलाफ नहीं हैं.'

राम मंदिर निर्माण में राशि लगाने की है ख्वाहिश

दरअसल, जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खालापार निवासी डॉक्टर समर गजनी ने शुक्रवार को ये घोषण की थी कि वह अपनी लगभग 90 लाख रुपये की निजी संपत्ति को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपना चाहते हैं.

जिससे इस संपत्ति को बेचकर इसका पैसा राम मंदिर निर्माण में लगाया जा सके और मुस्लिम समुदाय में ये संदेश जाये कि मुस्लिम भी अयोध्या और भगवा से प्रेम करता है.

कौन हैं समर गजनी?

समर गजनी भाजपा अल्पसंख्यक समाज मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री रह चुके हैं. जिन्होंने सोमवार को भाजपा प्रेम और योगी आदित्यनाथ की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर अपनी संपत्ति को राम मंदिर के लिए दान करने की घोषणा की है.

गजनी ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत में कहा कि 'हमारी ये 90 लाख रुपयों की प्रॉपर्टी है, जिसे हम अयोध्या के नाम दान करेंगे और योगी को देंगे. ईद की नवाज में जो हमने भगवा कपडे पहने थे उसमें एक संजेश देने का मकसद था कि पूरे देश में एक संदेश जाये कि योगी के कपड़ा, जिसका भगवा रंग है.. वह किसी विशेष धर्म के या हिन्दू मुस्लिम के खिलाफ नहीं है.'

इसे भी पढ़ें- अयोध्या बनेगी 'जलवायु स्मार्ट सिटी', जानिए क्या होगी खासियत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़