जन्म लेते ही कोरोना ने जकड़ा लेकिन 5 दिन में ही नवजात बच्ची ने वायरस को हराया

 मुगलसराय के आनंद शर्मा की पत्नी संगीता शर्मा गर्भवती थीं. मायके वालों की इच्छा थी कि डिलीवरी डिलीवरी पटना में ही हो. गर्भ जब 8 माह का हुआ तो संगीता को खांसी, सर्दी हो गई. ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिरने लगा. मां से ही बच्चे को भी ऑक्सीजन मिलती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2021, 05:32 PM IST
  • बिहार के पटना की है यह घटना
  • मां अभी भी कोरोना की चपेट में
जन्म लेते ही कोरोना ने जकड़ा लेकिन 5 दिन में ही नवजात बच्ची ने वायरस को हराया

पटनाः कोरोना ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. लाखों लोग अबतक इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं. लेकिन इसी बीच बिहार के पटना से राहत भरी खबर सामने आ रही है, जहां एक नवजात बच्ची ने केवल 5 दिनों में ही कोरोना को मात दे दी है. दरअसल, कोरोना पॉजिटिव मां ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया था.

बच्ची जब गर्भ से बाहर आई तो वह भी संक्रमण की चपेट में आ गई. लेकिन महज 5 दिनों में ही बच्ची ने इस खतरनाक वायरस को हरा दिया. हालांकि, जानकारी के अनुसार, मां अभी निगेटिव नहीं हो पाई है. उनका पटना AIIMS में इलाज चल रहा है.

खतरा बढ़ता देख 8 माह में ही हुई डिलीवरी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुगलसराय के आनंद शर्मा की पत्नी संगीता शर्मा गर्भवती थीं. मायके वालों की इच्छा थी कि डिलीवरी डिलीवरी पटना में ही हो. गर्भ जब 8 माह का हुआ तो संगीता को खांसी, सर्दी हो गई. ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिरने लगा. मां से ही बच्चे को भी ऑक्सीजन मिलती है.

ऐसे में मां और बेटी दोनों की जान पर खतरा बढ़ने लगा. तब तक संगीता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई थी. उन्हें पटना AIIMS लाया गया. संगीता की जान बचाने के लिए डिलीवरी कराने की सलाह डाक्टर्स ने दी.

यह भी पढ़िएः Corona के खिलाफ युद्ध में क्या है भारत का हाल? पढ़िए कोविड पर 10 अच्छी खबरें

जन्म लेते ही वायरस ने जकड़ा
संगीता की बेटी को माना जा रहा था कि वह कोरोना पॉजिटिव नहीं होगी, लेकिन एक दिन की बच्ची की रिपोर्ट हैरान कर देने वाली थी. वह भी कोरोना पॉजिटिव निकली.

इसके बाद पटना AIIMS ने बच्ची का रजिस्ट्रेशन कराया और 1 मई को उसे कोविड केयर यूनिट में विशेष निगरानी में रखा. लेकिन उसने सिर्फ 5 दिन में ही वायरस को हरा दिया.

देश में अब भी बड़ी संख्या में सक्रिय केस
पिछले 24 घंटो में 3 लाख 29 हज़ार 942 नए मामले सामने आए हैं और 3,876 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के ये मामले पिछले दिनों के मुकाबले कम सामने आए हैं. लेकिन एक्टिव केस की बात करें तो भारत के कुल एक्टिव केस में 83% एक्टिव केस 13 राज्यों में हैं. वहीं 10 जिलों में 24% एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट 82.75% है, जबकि मृत्यु दर 1.09% है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़