मेरठ SP के वायरल वीडियो पर विपक्ष ने शुरू की सियासत

मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण के वायरल वीडियो पर नेताओं ने अपनी सियासी बिसात बिछानी शुरू कर दी है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू कर दी है.

 मेरठ SP के वायरल वीडियो पर विपक्ष ने शुरू की सियासत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण को 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थानीय निवासियों से 'पाकिस्तान चले जाओ’ कहते सुना जा रहा है. इस वायरल वीडियो परर विपक्षी नेता अपनी सियासी बयानबाजी शुरू कर चुके हैं. 

तनावपूर्ण माहौल के कारण निकल गये ये शब्द

इस मामले पर एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि उस समय माहौल बहुत तनावपूर्ण था, जिसके चलते ऐसे शब्द निकल गए होंगे. उस दिन माहौल काफी तनावपूर्ण था. चारों तरफ से पत्थर फेंके जा रहे थे। देश विरोधी नारे लगाए जा रहे थे. पीएफआई की तरफ से पर्चे बांटे गए थे. यह तब हुआ जबकि सभी धार्मिक गुरुओं से शांति की अपील की गई थी.

भीड़ लगा रही थी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

घटना पर मेरठ एसपी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा- कुछ लड़के हमें देखकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इसके बाद उन्होंने दौड़ना शुरू कर दिया. मैंने उन्हें कहा कि यदि तुम लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हो और भारत से इतनी नफरत है तो पाकिस्तान चले जाओ. फिलहाल हम उनकी तलाश कर रहे हैं. 

वीडियो के बहाने प्रियंका वाड्रा ने भाजपा को घेरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि बीजेपी ने संस्थाओं में साम्प्रदायिक जहर घोल दिया है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'भारत का संविधान किसी भी नागरिक के साथ इस भाषा के प्रयोग की इजाजत नहीं देता और जब आप अहम पद पर बैठे अधिकारी हैं तब तो जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. भाजपा ने संस्थाओं में इस कदर साम्प्रदायिक जहर घोला है कि आज अफसरों को संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है.'

ओवैसी ने भी दिया ज्ञान

असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो रीट्वीट करते हुए खुद को कट्टरता का विरोधी बताया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों की आलोचना करने का बजाय  मेरठ एसपी को ज्ञान देते हुए कहा कि मैंने भारत के मुसलमानों में कट्टरता रोकने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है. यह अधिकारी मेरे सभी प्रयासों को निष्फल कर रहे हैं.

लखनऊ में स्थापना दिवस मना रही हैं प्रियंका

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के 135वें स्थापना दिवस पर लखनऊ में हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर बड़ी तैयारी में लगीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में शनिवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी का ध्वज फहराने के बाद नेताओं को संविधान की शपथ भी दिलाई. उन्होंने भाजपा पर देश में सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- दंगाइयों पर योगी सरकार का सख्त एक्शन जारी