पाक ड्रोन से भेज रहा था नशा और हथियार, पंजाब पुलिस ने तीन को पकड़ा

पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास दो चीन निर्मित ड्रोन, 12 ड्रोन की बैटरी, विदेश निर्मित ड्रोन के कंटेंनर, इंसास राइफल की कारतूस, दो वाकी-टॉकी के सेट और भारी मात्रा में ड्रग्स समेत छह लाख 22 हजार रुपये नकद राशि बरामद की गई है. डीजीपी दिनकर ने बताया, हमने एक मॉड्यूल का खुलासा किया है जो सीमा पार से पंजाब में ड्रोन भेज रहा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2020, 06:09 AM IST
    • कार्रवाई के दौरान दो ड्रोन जब्त किए हैं, एक अमृतसर और एक करनाल से मिला
    • 2 कम्यूनिकेशन सेट और 6 लाख 22 हजार रुपये की नकद राशि जब्त की
पाक ड्रोन से भेज रहा था नशा और हथियार, पंजाब पुलिस ने तीन को पकड़ा

चंडीगढ़ः भारत पर अक्सर झूठ फैलाने वाला पाकिस्तान कभी बाज नहीं आने वाला है. लगातार मुंह की खाने के बाद भी वह नया पैंतरा चलता है, लेकिन मात खा जाता है. ऐसा ही अब पंजाब में पाकिस्तान के साथ हुआ है. पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. भारत-पाकिस्तान सीमा के दोनों ओर जीपीएस आधारित ड्रोन की मदद से नशीले पदार्थ और हथियारों की तस्करी करने के आरोप में सेना के एक नायक सहित तीन अरेस्ट हुए हैं. 

सीमा पार से पाक भेज रहा है ड्रोन
पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास दो चीन निर्मित ड्रोन, 12 ड्रोन की बैटरी, विदेश निर्मित ड्रोन के कंटेंनर, इंसास राइफल की कारतूस, दो वाकी-टॉकी के सेट और भारी मात्रा में ड्रग्स समेत छह लाख 22 हजार रुपये नकद राशि बरामद की गई है. डीजीपी दिनकर ने बताया, उन्होंने एक मॉड्यूल का खुलासा किया है जो सीमा पार से पंजाब में ड्रोन भेज रहा था.

इस बात की आशंका है कि ड्रोन के जरिए सीमा पार से ड्रग्स और हथियारों का जखीरा भारत भेजा जा रहा था. इस मामले में हम 3 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुके हैं. डीजीपी ने प्रेस वार्ता के दौरान जब्त किए गए ड्रोन की तस्वीरें भी सामने रखीं. 

सेना का नायक भी साजिश में शामिल
डीजीपी ने बताया, कार्रवाई के दौरान दो ड्रोन जब्त किए हैं. इनमें से एक ड्रोन अमृतसर से  के एक गांव से और दूसरा करनाल से बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस एक और शख्स की तलाश में जुटी हुई है, पुलिस महानिदेशक गुप्ता ने बताया कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें सेना में नायक पद पर कार्यरत राहुल चौहान नाम का एक व्यक्ति भी शामिल है.

उन्होंने कहा, ड्रोन के अलावा 2 कम्यूनिकेशन सेट और 6 लाख 22 हजार रुपये की नकद राशि जब्त की गई है. आशंका जताई है कि नकद राशि तस्करी कर लाए गए मादक पदार्थों की बिक्री से जुटाई गई है.

पंजाब भेजा गया हथियार के साथ ड्रग्स
डीजीपी ने बताया, अब हमें मॉड्यूल का पता चला है जिसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. ये ड्रोन को भारत से सीमापार (पाकिस्तान) भेजे जाते थे और वहां से नशीले पदार्थ देश में लाते थे. उन्होंने बताया कि आशंका है कि वे मादक पदार्थ के साथ पिस्तौल जैसे छोटे हथियारों की तस्करी भी ड्रोन के जरिये सीमा पार से करते थे.

रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश 'बेनकाब'

तस्करों से दो ड्रोन बरामद करने की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि पहला ड्रोन अमृतसर ग्रामीण के मोधे गांव में खाली पड़ी सरकारी डिस्पेंसरी से जब्त किया गया. दूसरा ड्रोन राहुल के दोस्त के हरियाणा के करनाल स्थित घर से बरामद किया गया.

कुत्ते की दुम से कम नहीं है पाकिस्तान! 300 आतंकी के घुसपैठ का प्लान

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़