पाक ने उरी में की गोलीबारी, एक जवान शहीद

सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अग्रिम क्षेत्रों में मंगलवार रातभर गोलाबारी की मोर्टार दागे. और इसके विरोध में बुधवार को इन क्षेत्रों के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार रात पाकिस्तान की ओर से हीरानगर सेक्टर के चंदवा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में गोलीबारी और गोले दागे गए. 

पाक ने उरी में की गोलीबारी, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीरः भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सेना ने फिर से लाइन ऑफ कंट्रोल के पास उरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. सेना के सूत्रों के मुताबिक इस संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान एक सैनिक की जान गई है.

कठुआ जिले में पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ रातभर चली गोलीबारी
सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अग्रिम क्षेत्रों में मंगलवार रातभर गोलाबारी की मोर्टार दागे. और इसके विरोध में बुधवार को इन क्षेत्रों के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार रात पाकिस्तान की ओर से हीरानगर सेक्टर के चंदवा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे क्षेत्रों में गोलीबारी और गोले दागे गए. उन्होंने बताया कि सीमा की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों ओर से रातभर गोलाबारी होती रही. 

लोगों ने किया गोलीबारी के खिलाफ प्रदर्शन
इस बीच हीरानगर के चन्नतंदा क्षेत्र के लोगों ने कठुआ (Kathua) के गांवों के नागरिकों पर गोलाबारी के विरोध में बुधवार को सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. इन लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और मांग की कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Rangers) पिछले दो महीनों से विशेष तौर पर मनयारी, पंसार और राठवा गांवों को गोलाबारी करके निशाना बना रहे हैं जिससे मकानों एवं अन्य ढांचों को क्षति पहुंची है. भारत ने लंबे समय से सीमा के रास्ते पाकिस्तान की ओर से जारी आतंक (Terrorism) और संघर्ष विराम की घटनाओं के कारण पाकिस्तान से द्विपक्षीय बातचीत को रद्द कर रखा है.

4 दिन पहले भी किया था सीजफायर का उल्लंघन
पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में शनिवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. राजौरी जिले के केरी बटाल और सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने भी इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए. शुक्रवार को नीलम घाटी और अखनूर सेक्टर में भी दोनों तरफ से भारी गोलाबारी हुई, जिसमें पाकिस्तान को खासा नुकसान पहुंचा. भारतीय सेना ने शनिवार को पीओके के एक गांव को कब्जे में लेने के दावे को खारिज किया है.

पाकिस्तान से आए इन घुसपैठियों ने मचा रखा है कोहराम