चाचा ने चिराग को 7 राज्यों में किया चित, प्रिंस को बनाया बिहार LJP का अध्यक्ष

चिराग पासवान के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने 7 राज्यों में लोजपा अध्यक्ष नियुक्त किए हैं. उन्होंने प्रिंस राज को बिहार की जिम्मेदारी सौंपी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2021, 09:01 PM IST
  • चाचा पारस ने भतीजे चिराग को फिर दिया झटका
  • 7 राज्यों में लोक जनशक्ति पार्टी का अध्यक्ष बनाया
चाचा ने चिराग को 7 राज्यों में किया चित, प्रिंस को बनाया बिहार LJP का अध्यक्ष

नई दिल्ली: बिहार में चाचा और भतीजे के बीच की जंग दिन पर दिन नए मोड़ पर पहुंच रही है. चिराग पासवान को चाचा ने एक के बाद एक तगड़ा झटका देने का मूड बना रखा है. सबसे पहले उन्होंने पार्टी तोड़ दी, फिर खुद लोजपा (बागी गुट) के अध्यक्ष बनकर पार्टी को अपना बताने लगे, इसके बाद को केंद्र की मोदी कैबिनेट में मंत्री बन गए. और अब उन्होंने चिराग को चिढ़ाने की कोशिश की है.

7 राज्यों में नियुक्त किया अध्यक्ष

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में आंतरिक विवाद अब थमता नहीं नजर आ रहा है. पार्टी फिलहाल दो गुटों में बंटी हुई है. लोजपा के एक गुट का नेतृत्व करने वाले और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने गुरुवार को बिहार सहित सात राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए हैं. समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज को बिहार का अध्यक्ष बनाया गया है.

लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के असली राजनीतिक वारिस बताने वाले हाजीपुर से सांसद पारस द्वारा जारी सूची में प्रिंस राज को बिहार का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि विकास रंजन उर्फ पप्पू सिंह को झारखंड, ललित नारायण चौधरी को उत्तर प्रदेश तथा रवि गरुड़ को महाराष्ट्र का अध्यक्ष बनाया गया है.

किसे किस राज्य की जिम्मेदारी मिली?

इसके अलावा डॉ. वीरेंद्र कुमार वैंग को ओडिशा की जिम्मेदारी सौंपी गई, जबकि रूपमकर को त्रिपुरा का और अमित नरेश राठी को दादर नागर हवेली व दमन दीव का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया है.

पारस लगातार अपने गुट को मजबूत करने में जुटे हैं. इसके अलावा पारस ने प्रकाश सिंह को राष्ट्रीय सचिव मनोनीत किया है. उन्होंने नए प्रदेश अध्यक्षों को राज्य कमेटी बनाकर सूचित करने का भी निर्देश दिया है.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले लोजपा दो गुटों में बंट गई है. एक गुट का नेतृत्व जहां सांसद पारस कर रहे हैं, वहीं लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बगावत किए पारस सहित पांच सांसदों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. आगे चलकर लोजपा किसकी होगी, यह तो बाद में पता चलेगा लेकिन फिलहाल दोनों गुटों की तरफ से लगातार लोजपा के सिम्बल पर दावा किया जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़