संसद की सुरक्षा में चूक पर पीएम मोदी बोले- यह काफी गंभीर मामला, विपक्ष को नहीं खड़ा करना चाहिए विवाद

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक हिंदी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा संसद की सुरक्षा में सेंध काफी गंभीर मामला है और विपक्ष को इस मामले को लेकर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए. मोदी ने कहा कि जांच एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही है और कड़े कदम उठा रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2023, 01:44 PM IST
  • हमले में शामिल लोगों के मकसद तक पहुंचना जरूरी
  • लोकसभा अध्यक्ष मामले को गंभीरता से ले रहे हैंः पीएम
संसद की सुरक्षा में चूक पर पीएम मोदी बोले- यह काफी गंभीर मामला, विपक्ष को नहीं खड़ा करना चाहिए विवाद

नई दिल्लीः Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक हिंदी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा संसद की सुरक्षा में सेंध काफी गंभीर मामला है और विपक्ष को इस मामले को लेकर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए. मोदी ने कहा कि जांच एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही है और कड़े कदम उठा रही हैं.

हमले में शामिल लोगों के मकसद तक पहुंचना जरूरी
उन्होंने कहा कि इस हमले में शामिल लोगों और उनके मकसद की गहराई तक पहुंचना भी उतना ही जरूरी है. अखबार के अनुसार, पीएम मोदी ने सुरक्षा में सेंध की इस घटना को 'पीड़ादायक और चिंताजनक' बताया. उन्होंने कहा, 'सभी को एकसाथ समाधान खोजने का प्रयास करना चाहिए. ऐसे मुद्दे पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए.'

लोकसभा अध्यक्ष मामले को गंभीरता से ले रहे हैंः पीएम
प्रधानमंत्री ने कहा, 'संसद में जो घटना हुई उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं आंकना चाहिए.' उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष इस मामले को लेकर पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठा रहे हैं. 

बता दें कि बीते 13 दिसंबर को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के अंदर कूद गए थे. विपक्षी दल गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले पर बयान देने की मांग कर रहे हैं, कुछ नेताओं ने शाह के इस्तीफे की भी मांग की है. 

चुनावी नतीजों से मिली देश के मूड की झलक
वहीं तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने पर पीएम मोदी ने कहा, यह परिणाम लोकसभा चुनाव से पहले आए हैं. साथ ही ये जनादेश यूपीए के नया रूप इंडिया गठबंधन के बनने के बाद आया है. यह एक तरह से इंडिया गठबंधन का टेस्ट था जिसे जनता ने बुरी तरह फेल कर दिया है. इन चुनावी नतीजों से देश के मूड की झलक भी मिल गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़