गुजरात के लिये PM Modi करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं. अपने गृह राज्य में पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

गुजरात के लिये PM Modi करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं. अपने गृह राज्य में पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसान सूर्योदय योजना समेत तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

सूर्योदय योजना का करेंगे श्री गणेश

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दिन में सिंचाई के लिए बिजली की आपूर्ति प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपानी के नेतृत्व में गुजरात सरकार ने हाल ही में किसान सूर्योदय योजना की घोषणा की थी.

उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत किसान सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक बिजली की आपूर्ति कर सकेंगे. राज्य सरकार ने 2023 तक इस योजना के तहत बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया था.

क्लिक करें- Bihar Election: RJD का घोषणा पत्र जारी,10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत कई वादे

गुजरात में पीएम इन योजनाओं की करेंगे शुरुआत

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात सरकार द्वारा बनाये गए यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ जुड़े बाल चिकित्सा अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.  इसके अलावा वह अहमदाबाद सिविल अस्पताल में टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन को भी लॉन्च करेंगे.

पीएम मोदी गिरनार रोपवे का भी शुभारंभ करेंगे. जिसमें शुरू में 25-30 केबिन होंगे, प्रति केबिन 8 लोगों की क्षमता होगी. 2.3 किलोमीटर की दूरी तय करने में रोपवे से 7.5 मिनट का समय लगेगा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234