चंदौली में गैंगेस्टर की बेटी को पुलिस ने पीटा, मौत के बाद मचा हंगामा, थाना प्रभारी सस्पेंड

पुलिसवालों पर हिस्ट्रीशीटर कन्हैया यादव के घर में घुसकर उसकी बेटियों से मारपीट का आरोप लगा है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से बेटी की मौत हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2022, 09:48 AM IST
  • यूपी पुलिस सवालों के घेरे में
  • एफआईआर दर्ज हो गई है
चंदौली में गैंगेस्टर की बेटी को पुलिस ने पीटा, मौत के बाद मचा हंगामा, थाना प्रभारी सस्पेंड

नई दिल्ली: चंदौली में सोमवार को दिल दहला देने वाली घटना हुई है. गैंगेस्टर को पकड़ने गई पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने गैंगेस्टर के परिवार वालों से जमकर मारपीट की. पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने परिवार वालों के साथ अभद्रता भी की. इसके बाद आरोपित कंहैया यादव की 27 वर्षीय बेटी गुड़िया ऊर्फ निशा यादव की मौत हो गई है. वहीं छोटी बेटी गूंजा भी काफी जख्मी है. इस घटना के कारण ग्रामीणों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने पत्थरबाजी की और एक एम्बुलेंस को क्षतिग्रस्त करने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग -2 को अवरुद्ध करने का प्रयास किया. 

क्या है पूरी घटना
रिपोर्ट में कहा गया है कि एसओ सैय्यदराजा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने कन्हैया यादव के यहां छापेमारी की थी. आईजी ने बताया कि पुलिस ने आपराधिक इतिहास रखने वाले कन्हैया के खिलाफ प्रत्यर्पण आदेश जारी किया गया था. उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस उसकी तलाशी के लिए गई थी. हालांकि, कन्हैया नहीं मिला जिसके बाद पुलिस ने उसके भाई को अपने साथ ले जाने की कोशिश की. निशा यादव ने पुलिस की इस बात का विरोध किया तब एसओ सैय्यदराजा ने कथित तौर पर उसकी पिटाई की और उसकी मौत हो गई. उसकी बहन ने भी अपनी नस काटने की कोशिश की.

परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से बेटी की मौत हुई है. इस घटना से यूपी पुलिस सवालों के घेरे में खड़ी हो गई है. इस संबंध में डीएम संजीव सिंह ने बताया कि गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी निशा अपने घर में मृत पाई गई है. एसएचओ को निलंबित कर दिया गया और मृतक के परिवार से शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. मृतक गुड़िया के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई बढ़ेगी. पोस्टमार्टम के लिए मृतका का शव जिला अस्पताल भेजा जा रहा है. 

वीडियो वायरल
वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया है. इसके बाद आरोपी पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं सैयद राजा थाने के प्रभारी आरोपी उदय प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इस बीच, सैकड़ों ग्रामीण वहां जमा हो गए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. जब पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए निशा के शव को ले जाने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों की गुस्साई भीड़ ने और भी हंगामा किया.

ये भी पढ़िए- Dharmendra Health Update: बॉलीवुड के 'ही मैन' धर्मेंद्र हॉस्पिटल से हुए डिस्चार्ज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़