राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद और अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ईद-उल-फितर के पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं. सभी के उत्तम स्वास्थ्य और कुशलक्षेम की कामना करता हूं. अपने सामूहिक प्रयासों से ही हम वैश्विक महामारी से निजात पाने की और मानव कल्याण की कामना करते हैं. ईद मुबारक.’’

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 10:53 AM IST
  • पीएम मोदी ने अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की बधाई दी
  • वैशाख में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को कहते हैं आखा तीज
राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद और अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ईद-उल-फितर के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और कामना की कि कोविड-19 महामारी का सामना कर रहा देश जल्द ही इस संकट से उबरे और सामूहिक प्रयासों से मानव कल्याण के लिए काम करे. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच आज देश के विभिन्न हिस्सों में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है.

राष्ट्रपति ने दी मुबारकबाद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को ट्वीट किया और कहा कि सभी देशवासियों को ईद मुबारक!  यह त्योहार, आपसी भाईचारे और मेल-जोल की भावना को मजबूत करने तथा स्वयं को मानवता की सेवा करने के लिए फिर से समर्पित करने का अवसर है.

आइए, हम कोविड-19 से निपटने के लिए सभी नियमों के पालन करने का तथा समाज व देश की भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें.        

मानव कल्याण की कामना की
मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ईद-उल-फितर के पावन अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं. सभी के उत्तम स्वास्थ्य और कुशलक्षेम की कामना करता हूं. अपने सामूहिक प्रयासों से ही हम वैश्विक महामारी से निजात पाने की और मानव कल्याण की कामना करते हैं. ईद मुबारक.’’

यह भी पढ़िएः अक्षय तृतीया का क्या है महत्व, जानिए उन महान लोगों की कथाएं जिन्होंने इस दिन अवतार लिया

अक्षय तृतीया की भी बधाई दी
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के अवसर पर देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं भी दीं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं. शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे.’’

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘भगवान परशुराम की जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं.’’ अक्षय तृतीया या आखा तीज वैशाख मास में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को कहते हैं. पौराणिक ग्रन्थों के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किये जाते हैं, उनका अक्षय फल मिलता है. इसी कारण इसे अक्षय तृतीया कहा जाता है.

यह भी पढ़िएः ईद उल फितर आज, इन शानदार Eid mubarak wishes Messages के साथ यादगार बनेगा त्योहार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़