क्या है ललन सिंह के इस्तीफे के पीछे की कहानी, खुद किया बयान

ललन सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरे फैसले से सहमत नहीं थे. मैंने उनसे मेरा इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया.

Written by - IANS | Last Updated : Dec 31, 2023, 11:41 PM IST
  • अपने इस्तीफे को लेकर बोले ललन सिंह.
  • बताई इस्तीफा देने की क्या थी वजह?
क्या है ललन सिंह के इस्तीफे के पीछे की कहानी, खुद किया बयान

पटना. बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष रहे ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर बीते दिनों खूब कयासबाजी हुई है. राष्ट्रीय स्तर पर भी उनके इस्तीफे की खबरों ने जमकर सुर्खियां बटोरी हैं. इस बीच ललन सिंह ने रविवार को खुद इस्तीफे के पीछे की कहानी बताई है. उन्होंने कहा है कि मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बहस की थी, जो उनके इस्तीफे के फैसले को स्वीकार नहीं कर रहे थे.

निर्वाचन क्षेत्र में नहीं दे पा रहा था वक्त
बता दें कि ललन सिंह बिहार के मुंगेर जिले से ताल्लुक रखते हैं. अपने गृहनगर में एक रैली के दौरान उन्होंने बताया है-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरे फैसले से सहमत नहीं थे. मैंने उनसे मेरा इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया और कहा कि मुझे अपने निर्वाचन क्षेत्र में काम करना है. पार्टी अध्यक्ष के काम के कारण मैं वक्त नहीं दे पा रहा था. अगर मैं लगातार क्षेत्र  में नहीं रहूंगा तो मेरा चुनाव अभियान प्रभावित होगा. इसके बाद ही मुख्यमंत्री सहमत हुए और मेरा इस्तीफा स्वीकार किया.

2022 में किया था आग्रह
ललन सिंह ने यह भी कहा- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा था लेकिन मैं इसके लिए तैयार नहीं था. 2022 में भी मैंने उनसे अनुरोध किया था कि मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने दें क्योंकि मैं अपने गृह क्षेत्र को समय नहीं दे पा रहा हूं. तब उन्होंने कहा था कि अगर मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया तो वह दीवार पर मेरा सिर पटक देंगे.

बता दें कि ललन सिंह के इस्तीफे के बाद अब पार्टी के अध्यक्ष खुद नीतीश कुमार हैं. अब नीतीश कुमार के अगले फैसले को लेकर सभी की निगाहें उन पर लगी हुई हैं. राज्य की राजनीति को लेकर कई तरह की कयासबाजी अब भी जारी हैं. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में जाम की खबरों से बिगड़ा दुकानदारों का हिसाब, अब बर्फबारी से उम्मीद, जानें- क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़