Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने दी चेतावनी, दिल्ली में हो सकता है आतंकी हमला

Republic Day 2022: सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चेतावनी दी है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर खालिस्तानी आतंकवादी राष्ट्रीय राजधानी में हमला कर सकते हैं.

Last Updated : Jan 25, 2022, 05:13 PM IST
  • सुरक्षा एजेंसियों ने आठ खालिस्तानी आतंकियों के इनपुट दिए हैं
  • सुप्रीम कोर्ट के कई अधिवक्ताओं को आतंकवादियों के फोन आए
Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने दी चेतावनी, दिल्ली में हो सकता है आतंकी हमला

नई दिल्ली: Republic Day 2022: सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चेतावनी दी है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर खालिस्तानी आतंकवादी राष्ट्रीय राजधानी में हमला कर सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने राज्य पुलिस को आठ खालिस्तानी आतंकियों के इनपुट दिए हैं.

दिल्ली पुलिस को भी कुछ कॉल आए हैं
दिल्ली पुलिस को भी कथित तौर पर इस संबंध में कुछ कॉल आए हैं और वे इनपुट को गंभीरता से ले रहे हैं.
हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जर्मन स्थित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम का मामला दर्ज किया गया था.

दिल्ली पुलिस ने जारी किए आतंकवादियों के पोस्टर
दिल्ली पुलिस ने विभिन्न संगठनों से खालिस्तानी आतंकवादियों के पोस्टर जारी किए हैं, और लोगों से आग्रह किया है कि अगर उन्हें कुछ भी संदिग्ध मिले तो उन्हें तुरंत सूचित करें. पोस्टर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चिपकाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: National Voters Day 2022: जानें क्यों कीमती है हर वोट, इतने देशों में अनिवार्य है वोटिंग

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के कई अधिवक्ताओं को खालिस्तानी आतंकवादियों के अंतरराष्ट्रीय फोन भी आए, जिन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा उल्लंघन मामले से संबंधित अदालत की सुनवाई में सहायता करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी.

दिल्ली पुलिस को ऐसी कई शिकायतें मिली थीं और सभी को स्पेशल सेल को भेज दिया गया था. किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

गौरतलब है कि आजादी मिलने के बाद संविधान सभा का गठन हुआ था.  संविधान सभा ने अपना काम 9 दिसंबर 1946 से शुरू किया. दुनिया के इस सबसे बड़े लिखित संविधान को तैयार करने में 2 साल, 11 माह, 18 दिन लग गए थे.
26 जनवरी 1950 को सुबह 10.18 बजे भारत एक गणतंत्र बना. इस के छह मिनट बाद डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने भारत के पहले राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़