J&K: खूनी नाले के पास ढह गई T3 की सुरंग, इन 10 लापता लोगों का रेस्क्यू जारी

Jammu Tunnel Collapse: जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर सुरंग का एक हिस्सा ढह गया. इस हादसे के बाद अब तक तीन मजदूरों को बचा लिया गया है. वहीं अब भी 10 लोग इसमें फंसे हैं, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2022, 11:31 AM IST
  • सुरंग हादसे में 3 लोगों को बचाया गया
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा
J&K: खूनी नाले के पास ढह गई T3 की सुरंग, इन 10 लापता लोगों का रेस्क्यू जारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग ढहने की दुर्घटना में शुक्रवार को दस मजदूर लापता हैं, जबकि तीन लोगों को बचा लिया गया है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग के गुरुवार रात ढह जाने के बाद करीब दस मजदूर अभी भी लापता हैं, जिनमें ज्यादातर गैर स्थानीय हैं.

लोगों को बचाने के लिए जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

रामबन के मेकरकोट क्षेत्र में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खूनी नाला में, जम्मू सुरंग ढहने वाली जगह पर बचाव अभियान चल रहा है. 10 मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका के चलते इलाके में जमा स्थानीय लोगों ने त्वरित कार्रवाई की मांग की है.

सूत्रों का कहना है कि फंसे लोगों के बचने की संभावना कम है क्योंकि चारों तरफ मलबा है. गुरुवार की रात खूनी नाले में सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के तुरंत बाद एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू किया गया था.

रात करीब 10 बजकर 15 मिनट पर हुआ हादसा

अधिकारियों ने बताया कि बचाए गए तीन मजदूरों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटना में कई मशीनें और ट्रक भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया, ‘गुरुवार को रात करीब 10 बजकर 15 मिनट पर रामबन में खूनी नाले के समीप राजमार्ग पर टी3 की सुरंग ढह गई, जिससे वहां काम कर रहे सरला कंपनी के 11-12 मजदूर फंस गए.’

उन्होंने बताया कि बचाव अभियान आधी रात को शुरू हुआ और यह अभी जारी है. फंसे हुए लोगों तक पहुंचने के लिए पत्थर तोड़ने वाली मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. तीन घायलों में से एक को जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रामबन और रामसू के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहने की घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया.

उन्होंने कहा, ‘मैं डीसी मस्सरतुल इस्लाम के लगातार संपर्क में हूं. मलबे में करीब 10 मजदूर फंसे हुए हैं. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बचाव अभियान तेजी से चल रहा है. नागरिक प्रशासन और पुलिस प्राधिकारी हालात पर नजर रख रहे हैं.’

लापता लोगों में कौन-कौन?

अधिकारियों ने बताया कि सुरंग में फंसे लोगों की पहचान की गई है. इनमें..

पश्चिम बंगाल निवासी जादव रॉय (23)
गौतम रॉय (22)
सुधीर रॉय (31)
दीपक रॉय (33) 
असम के परिमल रॉय (38)
शिवा चौहान (26)
नेपाल के नवराज चौधरी (26)
कुशी राम (25) 
जम्मू कश्मीर निवासी मुजफ्फर (38) 
इसरत (30) 

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों में झारखंड के विष्णु गोला (33) और जम्मू कश्मीर के आमीन (26) शामिल हैं. ये सभी मजदूर सुरंग का ऑडिट करने वाली कंपनी के थे. रामबन के उपायुक्त मस्सरतुल इस्लाम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित शर्मा उप पुलिस महानिरीक्षक के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं तथा बचाव अभियान पर नजर रख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- आजम खान की रिहाई के बाद अखिलेश ने शायराने अंदाज में किया स्वागत, जानिए क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़