'पायलट बनें सीएम, नहीं है कोई प्रॉब्लम' गहलोत समर्थक विधायकों ने बदला पाला

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक उठा-पटक के बीच अब गहलोत समर्थक विधायकों ने पाला बदल लिया है. अब वे सचिन  पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने का राग अलाप रहे हैं. ये वही चारों विधायक हैं, जो अशोक गहलोत के वफादार माने जाने वाले मंत्री शांति धारीवाल के घर पर हुई बगावती बैठक में मौजूद थे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 01:42 PM IST
  • गहलोत समर्थक विधायकों ने बदला पाला
  • जानें क्यों मचा हुआ है बवाल?
'पायलट बनें सीएम, नहीं है कोई प्रॉब्लम' गहलोत समर्थक विधायकों ने बदला पाला

जयपुर: राजस्थान में चल रहे राजनीतिक उठा-पटक के बीच अब गहलोत समर्थक विधायकों ने पाला बदल लिया है. अब वे सचिन  पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने का राग अलाप रहे हैं. ये वही चारों विधायक हैं, जो अशोक गहलोत के वफादार माने जाने वाले मंत्री शांति धारीवाल के घर पर हुई बगावती बैठक में मौजूद थे. 

गहलोत समर्थक विधायकों ने बदला पाला

अभी तक गहलोत समर्थक माने जा रहे इंदिरा मीणा, जितेन्द्र सिंह और मदन प्रजापति के बाद  अब संदीप यादव ने भी पाला बदल लिया है. मंगलवार की सुबह विधायक संदीप यादव ने एक वीडियो मैसेज जारी किया और कहा- 'मैं कांग्रेस हाईकमान के साथ हूं और मुझे उनका हर फैसला मंजूर है.'

इसके साथ ही मदन प्रजापति ने भी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले पर कोई एतराज न जताते हुए अपना रूख साफ कर दिया है. 

राजस्थान में रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले पार्टी के कई विधायक गहलोत के करीबी मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर जमा हुए. इस बगावती बैठक में लगभग 82 विधायक पहुंचे थे, जिन्होंने सामूहिक रूप से स्पीकर को अपना इस्तीफ सौंप दिया. 

क्यों मचा हुआ है बवाल? 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव घोषणा होने के बाद से ही अशोक गहलोत का नाम इस पद के लिए सबसे ऊपर चल रहा है. अब चूंकि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए अब राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसकी चर्चा जोरों पर है. 

कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाना चाह रहा है, लेकिन गहलोत समर्थक विधायक इससे सहमत नहीं नजर  आ रहे हैं. कई विधायकों ने यह भी मांग रखी है की मुख्यमंत्री पद के लिए उत्तराधिकारी के बारे में विचार कांग्रेस अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही की जाए. 

यह भी पढ़िए: यूपी में पीएफआई के कई ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, कर्नाटक में भी पड़ा छापा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़