Haryana सरकार का फैसला, Covid के साये में 14 दिसम्बर से खुलेंगी कक्षाएं

राज्य में 10 दिसम्बर तक स्कूल कोरोना संक्रमण के कारण बन्द कर दिए गए थे और अब 14 दिसम्बर से दोबारा स्कूल खुलने जा रहे हैं. सरकार का कहना है छात्रों की पढ़ाई पर कोरोना के कारण बहुत बुरा असर पड़ा है. सबसे पहले 10वीं और 12वीं की कक्षाएं खोली जाएंगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2020, 07:54 AM IST
  • 14 दिसम्बर से खुलेंगे स्कूल
  • 3 घंटे चलेंगी 10वीं और 12वीं की कक्षाएं
  • हरियाणा में इस महीने बढ़ेगी ठंड
Haryana सरकार का फैसला, Covid के साये में 14 दिसम्बर से खुलेंगी कक्षाएं

चंडीगढ़: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस (Covid 19) के प्रकोप के चलते स्कूल कॉलेज बन्द हैं. इस बीच हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. राज्य में 10 दिसम्बर तक स्कूल कोरोना संक्रमण के कारण बन्द कर दिए गए थे और अब 14 दिसम्बर से दोबारा स्कूल खुलने जा रहे हैं. सरकार का कहना है छात्रों की पढ़ाई पर कोरोना के कारण बहुत बुरा असर पड़ा है.

14 दिसम्बर से खुलेंगे स्कूल

आपको बता दें कि हरियाणा खट्टर सरकार ने 14 दिसंबर से स्कूलों (School Reopen) को फिर से खोलने के निर्देश दिए हैं. फिलहाल सरकार ने सिर्फ 10वीं और 12वीं के बच्चों को स्कूल बुलाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चे की भी क्लासेस लगेंगी. बाकी कक्षाओं के लिए फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है. स्कूल खोलने का निर्देश निदेशालय स्कूल शिक्षा की ओर से जारी किया गया है.

क्लिक करें-   प्रधानमंत्री Narendra Modi ने नए संसद भवन का किया शिलान्यास

3 घंटे चलेंगी 10वीं और 12वीं की कक्षाएं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने Corona Virus गाइडलाइन का पालन करते हुए सूबे में सरकारी और निजी स्कूल 14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए खोले जाएंगे. 10वीं और 12वीं के छात्रों की तीन घंटे (10:00 am-1:00 pm) रोज क्लास लगेगी.  21 दिसंबर को कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू होंगी.

हरियाणा में इस महीने बढ़ेगी ठंड

मौसम वैज्ञानिकों ने दिसंबर में ही पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है. प्रदेश में 11 और 12 दिसंबर को कई हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है. इस दौरान दिन का तापमान और कम होगा. हरियाणा में शुक्रवार से मौसम का मिजाज बदल जाएगा.

क्लिक करें-  Rajasthan Panchayat Election: BJP ने कांग्रेस को दी शिकस्त, कई मंत्रियों के गढ़ में हार

आपको बता दें कि में 21 सितंबर से स्कूल खोले गए थे। इसके तहत कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूल आने की इजाजत दी गई थी, लेकिन नवंबर महीने कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी.  मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा में दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में ठंड और जोर पकड़ सकती है, क्योंकि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़