साफ-साफ बोले शाह, CAA पर नहीं बदलेगा सरकार का रुख

गृह मंत्री ने कहा कि विपक्ष देश के लोगों को गुमराह कर रहा है. मैं दोहराता हूं कि किसी भी अल्पसंख्यक समुदाय के किसी भी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का कोई सवाल ही नहीं है. विधेयक में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है. विपक्ष को जो राजनीतिक विरोध करना है वो करें. बीजेपी और मोदी सरकार अडिग है. उन्होंने कहा कि शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी. वे भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे.

साफ-साफ बोले शाह, CAA पर नहीं बदलेगा सरकार का रुख

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया है. दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बाहर से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को हमारी सरकार नागरिकता जरूर देगी. विपक्ष को जो राजनीतिक विरोध करना है वो करें. बीजेपी और मोदी सरकार अडिग है. उन्होंने कहा कि शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी. वे भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे.

गृह मंत्री ने कहा कि विपक्ष देश के लोगों को गुमराह कर रहा है. मैं दोहराता हूं कि किसी भी अल्पसंख्यक समुदाय के किसी भी व्यक्ति की नागरिकता छीनने का कोई सवाल ही नहीं है. विधेयक में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है.

कांग्रेस में हिम्मत तो पाकिस्तानियों को नागरिकता देने का ऐलान करेः पीएम मोदी

कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी से कहना चाहता हूं कि यह नेहरू-लियाकत समझौते का हिस्सा था, लेकिन 70 साल से लागू नहीं हुआ, क्योंकि आप वोट बैंक बनाना चाहते थे. हमारी सरकार ने संधि को लागू किया है और लाखों-करोड़ों लोगों को नागरिकता दी है. गृह मंत्री अमित शाह ने जगह-जगह हो रही हिंसा को लेकर कहा कि “इस देश के किसी भी अल्पसंख्यक की नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं है, बल्कि बिल में नागरिकता दी जा रही है. जो प्रताड़ित होकर आए हैं वो कहां जाएं. यह नेहरू-लियाकत समझौते का हिस्सा था,

जिसका आपने (कांग्रेस) 70 साल तक पालन नहीं किया. उस समझौते का पालन आज नरेंद्र मोदी ने किया है और लाखों करोड़ों लोगों को नागरिकता देने का काम किया है.

छात्रों से भी की अपील
गृह मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को भी कहना चाहता हूं कि आपके पास जो सूचना है वह ठीक नहीं है. मुस्लिम भाई-बहनों की नागरिकता कहीं नहीं जा रही. नरेंद्र मोदी जी ने भी इसको साफ किया है. उन्होंने माहौल बिगाड़ने को लेकर विपक्ष पर हमला भी किया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल एंड कंपनी एंड कांग्रेस पार्टी, जो दिल्ली के शांत पानी में कंकड़ डालने का काम कर रहे हैं, उनको पहचानने की जरूरत है. मैं युवाओं को भी कहना चाहता हूं कि साइट पर एक्ट पड़ा है, उसे पढ़ लीजिए. किसी प्रावधन के अंदर किसी के साथ अन्याय की बात हुई, तो हमें बताइए.

जामिया हिंसा पर पुलिस का बयान कहा हमने नहीं चलाई गोली, कई जवान भी हुए हैं घायल