शरजील के गुनाहों का खुलेगा राज, बिहार से बरामद हुआ उसका मोबाइल फोन

शरजील इमाम से पूछताछ के बाद उसका फोन बिहार के जहानाबाद से बरामद कर लिया गया है. पुलिस टीम इस फोन को लेकर दिल्ली रवाना हो गई है. इस फोन की जांच से शरजील की देशद्रोही गतिविधियों के कई राज खुलने की उम्मीद है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2020, 04:19 PM IST
    • शरजील इमाम का फोन बरामद
    • बिहार के जहानाबाद से बरामद किया गया फोन
    • फोन से निकलेंगे कई राज
    • फोरेंसिक विभाग करेगा फोन की जांच
शरजील के गुनाहों का खुलेगा राज, बिहार से बरामद हुआ उसका मोबाइल फोन

नई दिल्ली: देश के खिलाफ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के खिलाफ एक अहम सबूत हाथ लगा है. पुलिस ने उसका फोन बरामद कर लिया है. 

जहानाबाद से बरामद हुआ फोन
शरजील का फोन बिहार के जहानाबाद से बरामद किया गया. जहां उसका पैतृक घर है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फोन बरामद कर लिया है. पुलिस टीम उसका फोन लेकर दिल्ली रवाना हो गई है. 

घरवालों ने छिपा रखा था फोन 
हालांकि शरजील के देश विरोधी गतिविधियों की चर्चा हर तरफ है. लेकिन शरजील के घर वाले उसकी लगातार मदद कर रहे हैं. उन्होंने ही शरजील का फोन छिपा रखा था. पुलिस को शरजील के फोन की तलाश उसी दिन से थी जब से वो पुलिस की गिरफ्त में आया था. क्योंकि फोन से ही पता चलेगा कि शरजील के साथ कौन कौन से लोग हैं. वह किसके साथ लगातार संपर्क में था. किसने उसका ब्रेन वॉश किया और उसे इतना बड़ा कट्टरपंथी बना दिया.  

पुलिस को शक है कि गिरफ्तार होने से पहले शरजील ने अपने परिवार की मदद से अपना फोन छिपा दिया था. 

फोन से होंगे कई तरह के खुलासे
हालांकि पुलिस को शक है कि शरजील ने गिरफ्तार होने से पहले अपने फोन से सभी अहम डाटा मिटा दिए होंगे. लेकिन पुलिस के पास इसका भी समाधान मौजूद है. जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम को उम्मीद है कि उस मोबाइल फोन के डाटा से कई महत्वपूर्ण जानकारी और सबूत हासिल किए जा सकते हैं.  ऐसे में क्राइम ब्रांच की तफ़्तीश के लिए शरजील का बरामद मोबाइल फोन बेहद महत्वपूर्ण है. 

पुलिस ने शरजील इमाम के सभी वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए एफएसएल में भेज दिए गए हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर शरजील के जितने भी अकाउंट है उनकी भी जांच की जा रही है. 

शरजील का फोन भी दिल्ली लाए जाने के बाद फोरेंसिक विभाग को सौंप दिया जाएगा. जिससे कि उसमें से डिलीट किए गए डाटा की रिकवरी हो सकते. पुलिस को आशा है कि शरजील के बरामद किए गए फोन से भी कई अहम राज पर से पर्दा उठ सकता है. 

ये भी पढ़ें--'देशद्रोही' शरजील ने माना, जोश में बोल दी थी असम को काटने की बात

ये भी पढ़ें--CAA: जामिया प्रदर्शन में चली गोली, एक प्रदर्शनकारी घायल

ये भी पढ़ें--जितनी डिग्री, उतना ज्यादा दिमाग में कट्टरपंथ, शरजील ही नहीं तमाम हैं उदाहरण

ये भी पढ़ें- प्रदर्शन में नन्हे बच्चों का हो रहा है इस्तेमाल, यूपी में न्यायालय हुआ सख्त

ट्रेंडिंग न्यूज़