'देशद्रोही' शरजील ने माना, जोश में बोल दी थी असम को काटने की बात

नागरिकता कानून का विरोध करते हुए देश को तोड़ने वाला बयान देने वाला शरजील इमाम अब पुलिस की गिरफ्त में है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2020, 05:53 PM IST
'देशद्रोही' शरजील ने माना, जोश में बोल दी थी असम को काटने की बात

दिल्ली: 'देशद्रोही' शरजील इमाम ने जोश जोश में आकर असम को भारत से अलग करने की बात कही थी. ये बात खुद उसने कुबूल की है. सूत्रों के अनुसार जब पुलिस ने उससे पूरे मामले की जानकारी बताने को कहा तो उसने बात घुमाने की कोशिश की. लेकिन पुलिस के आगे उसे स्वीकार करना पड़ा कि उसने जोश में होश खो बैठे थे और असम को काटने की बात कह दी थी.

बड़बोलेपन से बाज नहीं आ रहा शरजील

शरजील इमाम ने अपने ट्विटर के जरिए दावा कर रहा है कि उसने आत्मसमर्पण किया है. ट्वीट में शरजील ने लिखा है कि मुझे कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. मेरी सुरक्षा अब दिल्ली पुलिस के हाथों में है.  शरजील इमाम को गिरफ्तार करने के बाद जहानाबाद-- एसीजेएम-1 आरके रजक की अदालत में पेश किया गया है. शरजील की मेडिकल जांच वहां के सिविल सर्जन ने कोर्ट में ही की. 

पुलिस के दबाव की वजह से गिरफ्तार हुआ शरजील

सोमवार को शरजील इमाम के तीन रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया गया था. शरजील इमाम के ऊपर पांच राज्यों में केस दर्ज है. शरजील पर असम, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं.  पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शरजील इमाम की गर्लफ्रेंड पर दबाब बनकार उन्‍हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली. शरजील इमाम को 28 जनवरी को जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले लगातार चार दिनों तक शरजील की तलाश में देश के अनेक हिस्‍सों में छापेमारी की गई थी.

'कीड़े को खत्म करे सरकार'

शिवसेना ने शरजील पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि देश में कानून का राज है इसलिए कानून अपना काम करता है. उल्टे शरजील पर तुरंत कार्रवाई नहीं हुई होती तो कानून पर सवाल खड़े किए जाते. शाहीनबाग सहित देशभर में जो आंदोलन शुरू हैं, उसमें से हर किसी ने शरजील के वक्तव्य का निषेध व्यक्त किया है और कहा है कि इस देशद्रोही को गिरफ्तार करो. इसलिए देश के गृहमंत्रालय को इस मामले में राजनीति न करते हुए इस कीड़े को खत्म करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- गिरफ्तार होने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा 'देश विरोधी' शरजील

 

ट्रेंडिंग न्यूज़