कांग्रेस अध्यक्ष पद के कैंडिटेट के बीच हो सार्वजनिक बहस, मैं तैयार हूं: शशि थरूर

शशि थरूर ने रविवार को कहा कि वह उम्मीदवारों के बीच सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं. इस बहस से लोगों की कांग्रेस में दिलचस्पी पैदा होगी. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि वह इस चुनाव में किसी के विरोध में नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 02:08 PM IST
  • पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा
  • मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए चुनाव प्रचार करेंगे

ट्रेंडिंग तस्वीरें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के कैंडिटेट के बीच हो सार्वजनिक बहस, मैं तैयार हूं: शशि थरूर

नई दिल्ली: कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर चुनावी जंग धीरे-धीरे धार पकड़ रही है. चुनाव में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का मुकाबला के लिए तैयार लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने रविवार को कहा कि वह उम्मीदवारों के बीच सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस को कैसे होगा फायदा
शशि थरूर ने कहा कि इस बहस से लोगों की उसी तरह से पार्टी में दिलचस्पी पैदा होगी, जैसे कि हाल में ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के नेतृत्व पद के चुनाव को लेकर हुई थी. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के दिलों में नेहरू-गांधी परिवार की हमेशा खास जगह रही है और रहेगी. 

थरूर ने साक्षात्कार में कहा कि कांग्रेस की मौजूदा चुनौतियों का जवाब प्रभावी नेतृत्व और संगठनात्मक सुधार के संयोजन में निहित है. थरूर ने कहा, ‘‘संगठनों का उच्च स्तर पर नेतृत्व करने का मेरा विश्वसनीय ट्रैक रिकॉर्ड रहा है. संयुक्त राष्ट्र के जन सूचना विभाग के अवर प्रभारी महासचिव के तौर पर मैंने दुनियाभर में 77 कार्यालय में 800 से अधिक कर्मियों के संयुक्त राष्ट्र के सबसे बड़े विभाग के संचार का जिम्मा संभाला था. इसे देखते हुए कई लोगों ने मुझे संयुक्त राष्ट्र संगठन का नेतृत्व करने के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध किया था.’’ 

कांग्रेस को मजबूत करने के लिए चुनाव में उतरा हूं: खड़गे 
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि वह इस चुनाव में किसी के विरोध में नहीं, बल्कि पार्टी को मज़बूत करने के लिए उतरे हैं. उन्होंने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है. खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ और युवा नेताओं के कहने पर वह चुनाव मैदान में उतरे हैं. 

गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा
पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने बताया, "कांग्रेस अध्यक्ष पद के निष्पक्ष चुनाव के लिए दीपेंद्र हुड्डा, सैयद नासिर हुसैन और मैंने कांग्रेस के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है, अब हम मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. " खड़गे के खिलाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर चुनाव मैदान में हैं. यदि पार्टी के इन दोनों नेताओं में से कोई भी एक अपना नामांकन वापस नहीं लेते हैं तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसमें 9,000 से अधिक डेलीगेट (निर्वाचक मंडल के सदस्य) मतदान करेंगे. मतगणना 19 अक्टूबर को होगी. 

ये भी पढ़िए-  क्या है ब्लैक कोकीन? जानें कैसे बनती है, एनसीबी के लिए इसे पकड़ना है बड़ी चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़