ब्रिटेन से नेपाल तक सिद्धू मूसेवाला मर्डर के तार, 6 दिन बाद भी हत्यारे फरार

सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. तो वहीं सिद्धू मूसेवाला के मर्डर का नेपाल और ब्रिटेन कनेक्शन भी सामने आ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2022, 07:37 AM IST
  • तिहाड़ में साजिश, नेपाल में शूटर्स?
  • हत्या के 6 दिन बाद भी हत्यारे फरार
ब्रिटेन से नेपाल तक सिद्धू मूसेवाला मर्डर के तार, 6 दिन बाद भी हत्यारे फरार

नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को 6 दिन बीत चुके हैं, लेकिन हत्यारे अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. मर्डर के तार ब्रिटेन और कनाडा से लेकर नेपाल तक जुड़ रहे हैं. हर दिन मर्डर से जुड़ी नई जानकारी, नये वीडियो सामने आ रहें है लेकिन गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मूसेवाला मर्डर केस

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपियों की तलाश में पंजाब पुलिस हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड में लगातार दबिश दे रही है. वहीं सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. बीजेपी नेता ने याचिका दाखिल कर सीबीआई जांच की मांग की है.

पुलिस को शक है कि मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस विश्नोई गैंग का हाथ है. इसीलिए तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोईं और उसके गैंग पर शिकंजा कसा जा रहा है. पूछताछ में विश्नोई ने माना है कि मूसेवाला की हत्या में उसके गैंग के लोग शामिल हैं. विश्नोई से पूछताछ के सहारे पुलिस शूटर्स तक पहुंचने की कोशिशों में लगी है.

सिद्धू के मर्डर का नेपाल और ब्रिटेन कनेक्शन

पुलिस को शक है कि मूसेवाला को 24 गोलियां मारने वाले शूटर्स नेपाल भाग गए हैं. इसी वजह से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम नेपाल पहुचीं है. इससे पहले दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की एक टीम मुजफ्फरनगर भी गई थी.

सूत्रों के मुताबिक कुछ शूटर्स की पहचान भी कर ली गई है. सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के तार ब्रिटेन से भी जुड़ते दिख रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक जांच अधिकारी ब्रिटेन के रहने वाले एक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं.

इस शख्स पर हथियारों समेत बाकी सब चीजें हमलावरों को मुहैया करवाने का आरोप है. पूछताछ में पता चला है कि 7 हमलावरों में से 5 शार्प शूटर थे. पूछताछ में दो शार्प शूटर्स की पहचान हो गई है.

ब्रिटेन के रहने वाले शख्स से ये भी पता चला है कि हत्याकांड को पहले ही अंजाम दिया जाना था लेकिन सिद्धू मूसेवाला को चुनाव का टिकट मिल गया और प्लान चौपट हो गया.

मूसेवाला के घर पहुंचे सीएम भगवंत मान

इस बीच जांच के रफ्तार पकड़ने के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे. मान के मानसा पहुंचने पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे.  भगवंत मान ने मूसेवाला के घर जाकर उनके माता पिता से मुलाकात की और जल्द ही हत्यारों को पकड़ने की बात कही.

हालांकि सीएम भगवंत मान के पहुंचने से पहले मूसेवाला के गांव में जबरदस्त हंगामा हुआ. स्थानीय लोगों और मूसेवाला के परिवार वालों ने आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत बनवाली का विरोध किया. गांव वालों ने ना सिर्फ विधायक को रोका बल्कि धमकी दी कि सीएम भगवंत मान को भी गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा.

सीएम को विरोध का करना पड़ा सामना

गांववालों ने कहा कि 'मुख्यमंत्री जब तक कोई ENQIURY नहीं करवाते हम उनको यहां आने नहीं देंगे. हमने इसलिए विधयक को भी नहीं जाने दिया. वो मुख्यमंत्री की चापलूसी करने आये थे. हमारे घर की सुरक्षा हम खुद कर लेंगे. हमने सिक्योरिटी को भी हटा दिया. भगवंत मान को हम घुसने नहीं देंगे.'

दरअसल इस हत्याकांड के बाद पंजाब की कानून-व्यवस्था सवालों के घेरे में है और भगवंत मान सरकार विपक्ष के निशाने पर है. सरकार पर कातिलों को पकड़ने का दबाव भी लगातार बढ़ता जा रहा है.

हत्यारों तक पहुंचने के लिए पंजाब पुलिस और एसआईटी पूरी कोशिश कर रही है. कई राज्यों की पुलिस की मदद ली गई है, पंजाब की जेलों की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है. हत्याकांड के तार कनाडा, ब्रिटेन से लेकर नेपाल तक से जुड़ रहे हैं. हत्यारों की तलाश में लगभग दो दर्जन टीमें लगी हैं लेकिन शूटर्स अब तक पहुंच से बाहर हैं.

ये भी पढ़िए- कानपुर हिंसा: एक्शन में सीएम योगी, आरोपियों के घर पर चलेगा बुलडोजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़