स्मृति ईरानी का तंज, 'गुलाम' अब हुए 'आजाद', लेकिन अमेठी पहले ही हो चुकी है आजाद

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि गुलाम नबी अब आजाद हुए हैं, लेकिन अमेठी तो बहुत पहले ही आजाद हो चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2022, 10:20 AM IST
  • स्मृति ईरानी ने कसा राहुल गांधी पर तंजॉ
  • बोलीं अमेठी बहुत पहले ही हो चुकी है आजाद
स्मृति ईरानी का तंज, 'गुलाम' अब हुए 'आजाद', लेकिन अमेठी पहले ही हो चुकी है आजाद

नई दिल्ली: केंद्र सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने पर राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि, अमेठी तो बहुत पहले ही आजाद हो चुकी है. 

क्या कहा स्मृति ईरानी ने

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि गुलाम नबी अब आजाद हुए हैं, लेकिन अमेठी तो बहुत पहले ही आजाद हो चुकी है. अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर यहां आईं ईरानी ने गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने और पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े सवाल पर शनिवार रात संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस का अपना ही नेतृत्व, खासकर गांधी परिवार पर टिप्पणी कर रहा हैं, इसलिए इसमें हमें कुछ भी जोड़ने की जरूरत नहीं हैं. 

अमेठी बहुत पहले ही हो चुकी है आजाद

स्मृति ईरानी ने पूर्व कांगरेस नेता गुलाम अली जाद को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि, गुलाम नबी अब आजाद हुए हैं, लेकिन अमेठी तो बहुत पहले ही आजाद हो चुकी है. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की नेता ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी संसदीय सीट से पराजित किया था. अमेठी गांधी परिवार की परंपरागत सीट रही है और संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इसका प्रतिनिधित्व किया था. 

पहले की अमेठी और आज की अमेठी में फर्क

स्मृति ईरानी ने कहा कि पहले की अमेठी और आज की अमेठी में यही फर्क है कि पहले लोग यहां सत्ता को अपनी जागीर समझते थे, जबकि आज की अमेठी में सत्ता का नहीं, बल्कि सेवा का भाव है और यह इसके लिए जानी जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Noida Twin Tower: आज दोपहर ढाई बजे गिराया जाएगा ट्विन टावर, इतनी देर तक बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेस-वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़