सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा Don't talk to me, जानिए बहस की वजह

लोकसभा की कार्रवाई स्थगित होने के बाद बीजेपी नेता सोनिया गांधी 'माफी मांगो' का नारा लगा रहे थे. सदन की कार्रवाई स्थगित होने के बाद जब सोनिया गांधी वापस लौट कर जा रही थीं तो नारेबाजी सुनकर रुक गईं और बीजेपी सांसद रमा देवी के पास जाकर उन्होंने कहा कि अधीर रंजन ने माफी मांग ली है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 03:37 PM IST
  • सोनिया गांधी स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस
  • सोनिया ने स्मृति से कहा- Don't talk to me
सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा Don't talk to me, जानिए बहस की वजह

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद, आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अमेठी की सांसद भाजपा नेता स्मृति ईरानी के बीच भी बहस हो गई. राष्ट्रपति पर दिए गए अधीर रंजन के बयान की वजह से गुरुवार को संसद में जमकर हंगामा भी हुआ, जिस वजह से लोकसभा की कार्रवाई को स्थगित भी करना पड़ा.

क्या है पूरा मामला

दरअसल लोकसभा की कार्रवाई स्थगित होने के बाद बीजेपी नेता सोनिया 'गांधी माफी मांगो' का नारा लगा रहे थे. सदन की कार्रवाई स्थगित होने के बाद जब सोनिया गांधी वापस लौट कर जा रही थी, तो नारेबाजी सुनकर रुक गईं और बीजेपी सांसद रमा देवी के पास जाकर उन्होंने कहा कि अधीर रंजन ने माफी मांग ली है.

सोनिया और स्मृति में तीखी बहस

रमा देवी से बात करते वक्त पास में ही खड़ी स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी से कुछ कहा, जिसके बाद सोनिया ने जोर से कहा Don't talk to me. जिसके बाद उन दोनों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई. यह बहस लगभग 2 से 3 मिनट तक चली.

इससे पहले स्मृति ईरानी ने लोकसभा में बयान देते हुए कहा कि,'सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी. सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी है.' दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित होने से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में मौजूद थीं.

अधीर रंजन ने क्या कहा था?

बता दें कि, बुधवार को अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान में राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का प्रयोग किया था, जिसके बाद उनके इस बयान पर खूब विवाद भी हो रहा है. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 'दो दिन से जब हम विजय चौक के तरफ जा रहे थे. हमसे पूछा जा रहा था कि आप कहा जा रहे हैं. हम उनसे कह रहे थे कि हम राष्ट्रपति भवन जाना चाहते हैं और राष्ट्रपति से मिलना चाहते हैं. कल मुझसे गलती से ये (राष्ट्रपत्नी) शब्द निकला था.'

यह भी पढ़ें: द्रौपदी मुर्मू को अधीर रंजन ने क्यों कहा था राष्ट्रपत्नी? विवाद बढ़ने पर किया ये 'खुलासा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़