जयपुर सीरियल ब्लास्ट के अभियुक्तों को विशेष अदालत ने सुनाई फांसी की सजा

विशिष्ट न्यायालय ने जयपुर सीरियल ब्लास्ट के आतंकियों को आज सजा सुना दी है. पकड़े गए सभी चार आतंकी फांसी के फंदे पर चढ़ाए जाएंगे.  

जयपुर सीरियल ब्लास्ट के अभियुक्तों को विशेष अदालत ने सुनाई फांसी की सजा

जयपुर: जयपुर में किए गए सीरियल ब्लास्ट में चारों पकड़े गए आतंकियों को फांसी की सजा सुना दी गई है. विशेष न्यायालय ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया. उन्होंने कहा कि हमले के मुख्य अभियुक्तों पर सारे सबूत सही पाए गए हैं. इसलिए उन्हें अब फांसी के फंदे पर चढ़ाया जाएगा. मोहम्मद सैफ, सैफुर्रहमान, सरवर आजमी और मोहम्मद सलमान इन चारों को फांसी की सजा
मिली है. 

जयपुर में एक के बाद एक कर के किए गए सीरियल ब्लास्ट में 63 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ो घायल थे. उसी मामले में छानबीन के बाद स्पेशल पुलिस के हत्थे चार अभियुक्त चढ़े थे. उन सभी अभियुक्तों पर पिछले कुछ दिन से केस चल रहा था और सबूत पेश किए जा रहे थे. कुछ ही दिन पहले उन्हें दोषी करार दे दिया गया था. आज विशेष अदालत ने उन्हें सजा भी सुना दी. 
 
दोषियों के खिलाफ आठ अलग-अलग मुकदमे दर्ज थे. सभी में बारी-बारी सुनवाई होने के बाद उन्हें सजा दी गई. पुलिस आरोपियों को लेकर कोर्ट पहुंची थी. इस दौरान कड़ी व्यवस्था की गई थी और सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद किया गया था. कोर्ट परिसर के आस पास भी पुलिसवालों का जमावड़ा लगा हुआ था. कोर्ट रूम में तो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पहले से ही कर लिए गए थे. 

सुनवाई हो चुकी थी. अदालत ने फैसला सुनाया कि सभी को फांसी पर चढ़ाया जाए.