STF की हिरासत में 'मुखबिर' पूर्व SO विनय तिवारी, हत्यारे विकास दुबे को दी थी खबर

कानपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसवालों की जान चली गयी थी. पुलिस पर बदमाशों की ओर से हमला कर दिया गया था और इसमें मुख्य आरोपी विकास दुबे पाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2020, 07:17 AM IST
    • संदिग्ध है थानेदार विनय तिवारी की भूमिका
    • छापेमारी की सूचना की थी लीक
    • एनकाउंटर की विस्तृत जांच जारी
STF की हिरासत में 'मुखबिर' पूर्व SO विनय तिवारी, हत्यारे विकास दुबे को दी थी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को हिलाकर रख देने वाली कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना में चौबेपुर के थानेदार विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध लग रही है. पुलिस को शक है कि उसने ही दबिश देने की सूचना चोरी से विनय दुबे तक पहुंचाई थी. थानेदार विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है और उसे स्पेशल टास्क फोर्स ने हिरासत में भी ले लिया है. मुखबिरी करने के लिए विनय तिवारी से पूछताछ की जा रही है.

संदिग्ध है थानेदार विनय तिवारी की भूमिका

आपको बता दें कि पुलिस का मानना है कि विनय तिवारी ने ही पुलिस के द्वारा दबिश डालने की सूचना अपराधी विकास दुबे को दी थी और इसके बाद उसने योजनाबद्ध तरीके से पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया जिसमें आठ पुलिसवालों की जान चली गयी. गौरतलब है कि विनय तिवारी को विकास दुबे के घर पर दबिश में शिथिलता बरतने भी आरोप लगाकर निलंबित कर दिया गया है. थानाध्यक्ष का चार्ज पुष्पराज सिंह को दिया गया है.

क्लिक करें- जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया, कुलगाम में ढेर किया गया एक आतंकी

छापेमारी की सूचना की थी लीक

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि विनय तिवारी को पुलिस की छापेमारी की  सूचना लीक करने के संदेह पर निलंबित किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में विभाग के जिस भी व्यक्ति की संलिप्तता पाई गई तो उसकी तत्काल बर्खास्तगी के साथ ही गिरफ्तारी भी होगी. आपको बता दें कि एसटीएफ ने विनय तिवारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

 

एनकाउंटर की विस्तृत जांच जारी

उल्लेखनीय है कि चौबेपुर में 8 पुलिसकर्मी शहीद होने के मामले में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस ने 2200 नम्बरों को सर्विलांस पर लिया है. 100 ऐसे लोग चिह्नित किए गए हैं जो उसके करीबी हैं. उनके मोबाइल नम्बरों को लिसनिंग पर लिया गया है. इस आधार पर पुलिस ने 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़