साल के सबसे बड़े झूठे का अवार्ड राहुल गाँधी के नाम

वैसे तो इस हर साल की तरह इस साल भी कई लोगों ने कई बड़े झूठ बोले हैं, लेकिन कांग्रेसी नेताओं के झूठ हर बार अव्वल क्यों रहते हैं, सवाल ये उठता है..  

साल के सबसे बड़े झूठे का अवार्ड राहुल गाँधी के नाम

नई दिल्ली. राहुल गांधी या तो बड़े राजनीतिक खलनायक हैं जो जानबूझ कर कई काम करते हैं या फिर बड़े ही मासूम किसम के नेता हैं जिन्हें पता ही नहीं कि वे क्या कर रहे हैं. बरसों-बरस पहले ईसा मसीह ने कहा था -हे ईश्वर, इन्हें माफ़ कर देना, ये नहीं जानते कि ये क्या कर रहे हैं!

राहुल का बयान जो झूठ का बड़ा भाई निकला 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और आज भी अप्रत्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी बोलने से पहले न किसी की सुनते हैं न बोलने के बाद. वे बस बोल जाते हैं. सो इस बार भी साल के अंत में वे फिर बोल गए और तुरंत उन पर निशानेबाज़ी शुरू हो गई. राहुल ने कहा कि नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) देश के गरीबों पर टैक्स है!

कांग्रेसी झूठ पर बीजेपी का आक्रमण 

बस जरा ही देर हुई थी राहुल गाँधी के बयान आये, उन पर ताबड़तोड़ हमले शुरू हो गए. बीजेपी ने बताया कि उसको झूठ बर्दाश्त नहीं है. नेशनल पापुलेशन रजिस्टर और नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटीजन्स का टैक्स से कोई लेना देना नहीं है. जनता को गुमराह करने वाले राहुल को शर्म आनी चाहिए.

NPR & NRC दरअसल हैं क्या बला, राहुल को नहीं पता  

शर्म क्यों आये राहुल को, एनआरसी और एनपीआर का पता-ठिकाना उनके पास बिलकुल नहीं है, इसलिए बस बोलते हुए बोल गए. इस पर इतना बतंगड़ क्यों? जनता तो पहले ही गुमराह है तभी तो नागरिकता क़ानून के विरोध में सड़कों पर उतरी हुई है. एक झूठ की तीली और जला दी उन्होंने विरोध प्रदर्शन के बारूद में!

साल का सबसे बड़ा झूठ है, कहा जावडेकर ने 

बीजेपी के केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मौका देखा और जम कर धुलाई कर डाली राहुल की अपने शब्दों की मोंगरी लेकर. उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी वर्ष 2019 के सबसे बड़े झूठे हैं. और सच तो ये है कि टैक्स और करप्शन तो कांग्रेस की संस्कृति है. 

'राहुल बंद करें बेतुकी बयानबाज़ी' 

ये बात भी कही प्रकाश जावड़ेकर ने. मंत्री जी ऐसा न कहिये, बयानबाज़ी का राहुल को जन्मसिद्ध अधिकार है और वैसे भी कांग्रेस ने जो संस्कृति उन्हें सिखाई है वे उस पर न चलें तो क्या बीजेपी की राष्ट्रवादी कल्चर पर चलें? राष्ट्रवाद से बड़ा परिवारवाद है, न मानें तो कांग्रेस में किसी से भी पूछ लीजिये.  

वोट बैंक पॉलिटिक्स है जड़ कांग्रेस की मूल समस्या 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दूसरा आरोप ये लगाया कि वोट बैंक पॉलिटिक्स की वजह से अवैध घुसपैठ को संरक्षण प्रदान करती है कांग्रेस. बिलकुल, ये तो जगज़ाहिर है, इसमें नई बात क्या है राहुल के जानने के लिए. उनको वो बात बताइये जिसका क ख ग भी न पता हो उनको, जैसे नागरिकता संशोधन क़ानून.  

भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी समर्थक है कांग्रेस 

प्रकाश जावडेकर ने आगे कहा - ''टैक्स और भ्रष्टाचार कांग्रेस की सांस्कृतिक विरासत है इसलिए ये पार्टी हर उस कदम का के खिलाफ खड़ी हो जाती है जो भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का काम करे''. इसमें भी कोई संदेह नहीं. और ये बात भी राहुल गाँधी अच्छी तरह जानते हैं. हाँ, जो बात राहुल को हैरान कर गई होगी वो ये कि वे वर्ष 2019 के सबसे बड़े झूठे हैं. वैसे कम से कम एक कीर्तिमान तो जुड़ा उनके नाम से, ये खुशी भी क्या कम है उनके लिए!

ये भी पढ़ें. रायपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आदिवासी ठुमका!