पीएम मोदी के इस कदम का स्वागत किया उद्धव ठाकरे ने

महाराष्ट्र में शिव सेना वाले उद्धव ठाकरे बीजेपी से लड़ कर अलग हो गए हैं. लेकिन अचानक उनको याद आया कि उनका वोट बैंक तो हिन्दू वोटों का है. तब वे तुरंत हिंदुत्व के समर्थक दिखने की कोशिश में जुट गए हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने पीएम मोदी के एक कदम की सराहना भी कर दी है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2020, 02:02 AM IST
    • मोदी ने की ट्रस्ट के गठन की घोषणा
    • उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री को बधाई दी
    • कहा वे खुद भी जाएंगे अयोध्या
    • संजय राउत ने किया ट्वीट
    • फडणवीस और राज ठाकरे ने भी प्रसन्नता व्यक्त की
पीएम मोदी के इस कदम का स्वागत किया उद्धव ठाकरे ने

नई दिल्ली. हिंदुत्व हिन्दुस्तान का सबसे अहम विषय है. हिंदुत्व में ही विश्व के सभी धर्मों के लिए शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व का सैद्धांतिक व व्यावहारिक रूप निहित है जो इस्लामी देशों में तो बिलकुल ही नहीं है. इसके उदाहरण के तौर पर भारत में मुसलमानों की अच्छी स्थिति और पाकिस्तान में हिन्दुओं की दुर्गति का उदाहरण पर्याप्त है. इसलिए जब श्री राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई तो हिंदुत्व के कांग्रेस से जुड़े हुए झंडाबरदार शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने इस कदम का स्वागत किया.

ठाकरे ने कहा वे खुद भी जाएंगे अयोध्या

पीएम मोदी की श्री राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा ने उद्धव ठाकरे को राम याद दिला दिए हैं. उद्धव ठाकरे ने अपने वक्तव्य में अयोध्या में श्री राम मंदिर बनाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा ट्रस्ट बनाने को स्वीकृति  देने पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी. प्रधानमंत्री के इस कदम का स्वागत करते हुए उद्धव ने कहा कि वे स्वयं भी अयोध्या जा कर राम लाला के दर्शन करेंगे.

मोदी ने की ट्रस्ट के गठन की घोषणा 

पिछले वर्ष उच्चतम न्यायालय ने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद प्रकरण पर एक ऐतिहासिक निर्णय देते राम मंदिर के निर्माण के लिए न्यास का गठन करने का निर्देश दिया था. उसी पर अमल करते हुए  लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में निर्मित होने जा रहे श्री राम मंदिर के निर्माण हेतु ट्रस्ट के गठन की घोषणा की.  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण वाला यह फैसला ऐतिहासिक फैसला है. 

संजय राउत ने किया ट्वीट 

शिवसेना नेता संजय राउत ने ठाकरे के वक्तव्य का उद्धरण देते हुए ट्वीट किया कि ‘सरकार के लिए उच्चतम न्यायालय के निर्णय को लागू करना अनिवार्य था. अदालत के निर्णय को लागू करने के लिए उठाये गए इस कदम के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.’ 

फडणवीस, राज ठाकरे ने भी प्रसन्नता व्यक्त की 

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले को ‘ऐतिहासिक’ फैसला करार देते हुए इसकी सराहना की. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी सरकार के इस कदम की प्रशंसा करते हुए आशा व्यक्त की कि अब श्री राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेज़ हो जायेगी.

ये भी पढ़ें. प्रतिबंधित हिंदी फिल्म मिली साठ साल के बाद

ट्रेंडिंग न्यूज़