• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,28,747 और अबतक कुल केस- 21,53,010: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 14,80,884 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 43,379 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 68.32% से बेहतर होकर 68.78% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 53,878 मरीज ठीक हुए
  • सरकार ने 500 करोड़ का आवंटन आत्म निर्भर अभियान के तहत मधुमक्खी पालन बढ़ाने के लिए किया
  • शहद का उत्पादन 242% बढ़ा और निर्यात 265% बढ़ा
  • 115 जिलों में एमएसएमई पदचिह्न बढ़ाने के लिए पहल
  • ₹50 करोड़ तक का सेक्टर निवेश और MSME की नई परिभाषा में 250 करोड़ तक का कारोबार
  • ₹50 करोड़ तक का सेक्टर निवेश और MSME की नई परिभाषा में 250 करोड़ तक का कारोबार
  • यह डिजिटल और आउटडोर इंस्टॉलेशन से सुसज्जित है, जो स्वछता पर जानकारी और शिक्षा प्रदान करता है
  • अगले पांच वर्षों में पीएलआई योजना के तहत ₹11.5 लाख करोड़ रुपये के मोबाइल फोन और इसके पुर्जे तैयार किए जाएंगे

केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित, ट्वीट करके बताया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित, ट्वीट करके बताया

नई दिल्लीः केंद्रीय देश में कोरोना का संक्रमण अब भी अपना असर दिखा रहा है. इसके साथ वह राजनीतिक हस्तियों को अपना शिकार बना रहा है. एक-एक करके नेता इसकी चपेट में आ रहे हैं. अब सामने आया है कोरोना ने गृहमंत्री अमित शाह से सीधी टक्कर ले ली है. गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने रविवार को  खुद ही ट्वीट करके जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि लक्षण सामने आने पर उन्होंने टेस्ट कराया था.

गृहमंत्री ने किया ट्वीट
रविवार को जैसे ही केद्रीय गृहमंत्री का ट्वीट सामने आया, लोगों के लिए आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं.

मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं. 

एक दिन पहले हुए थे कार्यक्रम में शामिल
शाह एक दिन पहले ही लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे. वहां उनके साथ मंच पर और भी लोग मौजूद थे. इसे देखते हुए कार्यक्रम में मौजूद अन्य अतिथियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी और उन्हें आइसोलेट होने के लिए कहा जाएगा.

गृहमंत्री ने सामने आकर न सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में कोरोना से लड़ाई की कमान संभाली थी. लॉकडाउन और अनलॉक की सुनियोजित गाइडलाइन्स तैयारी कराईं और उन्हें अमल कराया. 

कई मंत्री व नेता हो चुके हैं संक्रमित
जानकारी के मुताबिक, अमित शाह ठीक हैं और अब तक उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है, लेकिन कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्होंने अपील की है कि जो भी विगत दिनों में मेरे संपर्क में रहे हों वह भी टेस्ट करा लें. कोरोना की गंभीरता इसी से समझी जा सकती है कि कई सुरक्षा उपायों के बावजूद भी गृहमंत्री संक्रमण की चपेट में आए हैं.

उनसे पहले कई मंत्री, विधायक और जननेता भी संक्रमित हो चुके हैं. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में हैं.  इससे पहले भाजपा नेंता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी संक्रमण की चपेट में आ चुके थे. मध्य प्रदेश के कई अन्य मंत्री भी संक्रमित हैं.