सपा में शामिल बसपा के छह और भाजपा के एक विधायक, जानें कौन हैं ये MLA

बहुजन समाज पार्टी से विधायक हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, सुषमा पटेल, असलम चौधरी, हरगोविंद भार्गव और असलम राईनी सपा में शामिल हुए।

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2021, 02:34 PM IST
  • भाजपा के विधायक राकेश राठौर सपा में शामिल
  • अखिलेश बोले, भाजपा के खिलाफ है जनाक्रोश

ट्रेंडिंग तस्वीरें

सपा में शामिल बसपा के छह और भाजपा के एक विधायक, जानें कौन हैं ये MLA

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दूसरी पार्टियों में सेंध लगा रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव के हाथ एक और सफलता लगी है. शनिवार को बसपा के छह एमएलए और एक भाजपा के एक विधायक सपा में शामिल हो गए. 

ये विधायक सपा में आए 
बहुजन समाज पार्टी से विधायक हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, सुषमा पटेल, असलम चौधरी, हरगोविंद भार्गव और असलम राईनी सपा में शामिल हुए। इसके अलावा भाजपा के सीतापुर से विधायक राकेश राठौर सपा में शामिल हो गए.

इन नेताओं के बारे में जानिए
सिधौली सीट से बसपा के विधायक हरगोविंद भार्गव 2007 में पहली बार बहुजन समाजवादी पार्टी से विधायक बने.  2012 में हरगोविंद भार्गव  चुनाव हार गए. वहीं हाजी मुज्तबा सिद्दीकी तीन बार के विधायक हैं. दो बार प्रयागराज के सोरांव विधानसभा से और 2017 में हाजी मुज्तबा सिद्दीकी प्रतापपुर विधानसभा से विधायक बने थे. 

ये भी पढ़िए - अमेरिका में भारतीय मूल के सीईओ की हत्या, हमलावर ने 80 किमी तक पीछा कर मारीं गोलियां

 

हाकिम लाल बिंद की बात करें तो प्रयागराज के हंडिया विधानसभा से बसपा के टिकट पर पहली बार 2017 में विधायक बने थे. असलम रायनी  ने 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर विधान सभा भिनगा से जीत हासिल की.

बसपा विधायक सुषमा पटेल ने यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा लहर होते हुए भी जीत दर्ज की थीं. सुषमा पटेल पहली बार बसपा से मुंगराबादशाहपुर से विधायक बनी है.

अखिलेश यादव बोले, भाजपा का होगा सफाया
इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी भाजपा के खिलाफ जनाक्रोश इतना ज्यादा है. जनता इतनी दुखी है कि आने वाले समय में भाजपा का सफाया हो जाएगा. उन्होंने कहा कि बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो समाजवादी पार्टी में आना चाहते हैं. 

ये भी पढ़िए- IIT गुवाहाटी के नए गैस बर्नर का कमाल, रोज बचेंगे देश के 13 लाख गैस सिलेंडर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़