UP TET: पेपर लीक मामले में तीन गिरफ्तार, कई फोटोकॉपी भी बरामद

पेपर लीक होने की घटना के बाद सीएम योगी ने कहा था कि- UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 01:42 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • सीएम ने एक्शन लेने को कहा था
UP TET: पेपर लीक मामले में तीन गिरफ्तार, कई फोटोकॉपी भी बरामद

लखनऊः उत्तर प्रदेश के शामली में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के प्रश्नपत्र लीक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने परीक्षा शुरू होने से तुरंत पहले बताया कि रविवार को निर्धारित, यूपीटीईटी परीक्षा प्रश्न-पत्र लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है.

50 फोटोकॉपी भी बरामद
पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव मिश्रा के अनुसार, धर्मेंद्र, मनीष और रवि को गिरफ्तार किया गया और मामले में शामिल होने का एक अन्य आरोपी व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि उसे पकड़ने के लिए तलाश जारी है. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों के पास से एक कार, प्रश्न-पत्र की 50 फोटोकॉपी और 17,000 रुपये बरामद किए गए हैं. 

50 हजार मिलते थे
पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने बताया कि वे ऐसे 60 मामलों में शामिल हैं और उन्हें प्रश्न-पत्र हल करने के लिए 50-50 हजार रुपये मिले. पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ शामली में धारा 420, 467 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ेंः UPTET Cancelled: एक्शन में सीएम योगी, कहा- एक महीने में होगा पेपर, दोषियों की संपत्ति होगी जब्त

योगी ने कहा था होगा एक्शन
पेपर लीक होने की घटना के बाद सीएम योगी ने कहा था कि- UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

एक दूसरे ट्वीट में योगी ने कहा कि- हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा. आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी.  आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है.

एक महीने के अंदर होगा पेपर
सीएम योगी ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा कि UPTET के अभ्यर्थियों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है. 1 माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी. किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु @UPSRTCHQ की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़