एयर इंडिया ने कैसे दी Ratan Tata को श्रद्धांजलि, फ्लाइट से सामने आया ये वीडियो

Air India Pays Tribute to Ratan Tata: श्रद्धांजलि टाटा समूह की एयरलाइन्स द्वारा संचालित सभी उड़ानों में दी गई. टाटा समूह की एयरलाइन्स के सभी कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक मैसेज में एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने रतन टाटा के निधन की खबर पर दुख व्यक्त किया

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 10, 2024, 08:27 PM IST
  • रतन टाटा के निधन की खबर पर दुख व्यक्त किया
  • टाटा समूह की एयरलाइन्स द्वारा श्रद्धांजलि दी गई
एयर इंडिया ने कैसे दी Ratan Tata को श्रद्धांजलि, फ्लाइट से सामने आया ये वीडियो

Ratan Tata News: टाटा समूह की एयरलाइन्स, जिसमें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और विस्तारा शामिल हैं, उनके द्वारा गुरुवार को उड़ान के दौरान टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. रतन टाटा का बुधवार रात 86 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया.

एएनआई सूत्रों के अनुसार, श्रद्धांजलि टाटा समूह की एयरलाइन्स द्वारा संचालित सभी उड़ानों में दी गई.

एयर इंडिया के CEO ने क्या कहा?
वहीं, टाटा समूह की एयरलाइन्स के सभी कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक मैसेज में एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने रतन टाटा के निधन की खबर पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा, 'प्रिय एयर इंडियंस, हमें टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हो रहा है. हमारे चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने जिन कई व्यापक और महत्वपूर्ण योगदानों को उजागर किया है, उनके अलावा एयर इंडियंस भारतीय विमानन और टाटा एयरलाइंस में टाटा के अपार योगदान को विशेष रूप से स्वीकार करते हैं और उनके आभारी हैं. सभी पूर्व और वर्तमान एयर इंडियंस की ओर से, हम टाटा परिवार और टाटा के निधन से दुखी सभी लोगों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और सम्मान व्यक्त करते हैं.'

एयर इंडिया की उड़ानों में यात्रा करने वाले यात्रियों ने उड़ान के दौरान की गई घोषणाओं का वीडियो रिकॉर्ड किया और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया.

देखें वीडियो

रतन टाटा के निधन की खबर आते ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लगभग हर राज्य के मुख्यमंत्रियों समेत देश भर के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. गुजरात सरकार ने सम्मान में एक दिन का शोक घोषित किया है. महाराष्ट्र सरकार ने भी एक दिन का शोक घोषित किया है.

रतन टाटा के बारे में
28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे रतन टाटा भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्टों में से एक रतन टाटा ट्रस्ट और Dorabji टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष थे. उन्होंने 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, जिसके बाद उन्हें चेयरमैन एमेरिटस के रूप में नियुक्त किया गया. 2008 में, उन्हें देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- Festival Trains: खुशखबरी! अब त्योहारों पर वंदेभारत और तेजस से जा सकेंगे घर, जानें शेड्यूल और टाइमिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़