Weather Update: दिल्ली NCR से उत्तराखंड तक बारिश का अलर्ट, गुजरात में बाढ़ जैसे हालत

Weather Update: दिल्ली में अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है. इसके चलते राजधानी में थोड़ी ठंडक रहेगी. आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवा के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 27, 2024, 07:24 AM IST
  • गुजरात में बढ़ा बाढ़ का खतरा
  • दिल्ली में बारिश को लेकर अलर्ट
Weather Update: दिल्ली NCR से उत्तराखंड तक बारिश का अलर्ट, गुजरात में बाढ़ जैसे हालत

नई दिल्ली: Weather Update:  अगस्त का महीना खत्म होने के साथ ही मौसम के मिजाज में थोड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली NCR से उत्तराखंड तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. गुजरात में तो बारिश के कारण हाल-बेहाल हो चुका है. कई जिलों में सड़कों ने दरिया का रूप धारण कर लिया. वहां बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं. मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी झमाझम बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त पड़ा है. 

दिल्ली में पड़ सकती है हल्की बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है. इसके चलते राजधानी में थोड़ी ठंडक रहेगी. आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवा के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली में आज और कल ( 27 अगस्त 2024-28 अगस्त 2024) तक कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. दिनभर में आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. 

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट 
राजस्थान में भी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई जिलों में भारी बरसात की चेतावनी दी है. वहीं बीते 24 घंटों से राज्य के प्रतापगढ़ जिले में भारी बारिश देखने को मिली है. वहीं राजस्थान के दक्षिणी और और पूर्वी हिस्सों में आज और कल  ( 27 अगस्त 2024-28 अगस्त 2024) तेज बारिश हो सकती है. 

गुजरात में बाढ़ जैसे बने हालत 
गुजरात में भी मूसलधार बारिश देखने को मिल रही है. राज्य में सोमवार 26 अगस्त 2024 को भारी बारिश हुई, जिसके चलते वहां के निचले इलाके जलमग्न हो गए. मौसम विभाग ने गुरुवार 28 अगस्त 2024 की सुबह तक गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं राज्य शिक्षा विभाग ने मंगलवार ( 27 अगस्क 2024) को प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में छुट्टी घोषित की है. 

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने देश के हिस्सों मे आज (27 अगस्त 2024)मूसलधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. पूर्वोत्तर भारत के मिजोरम, असम, मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है. वहीं झारखंड, ओडिशा, बिहार, पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते लोगों को घरों से बेवजह बाहर न निकलने की सलाह दी है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़