Weather Update: दिल्ली में बारिश से राहत तो यूपी में बाढ़ से तबाही, जानें देशभर में आज कैसा रहने वाला है मौसम

Weather Update: यूपी-बिहार में आज 2 सितंबर 2024 को बारिश होने की संभावना है. यूपी के कई जिलों में तो बारिश के कारण बाढ़ की स्थति भी उत्पन्न हुई है. राज्य की नदियां और नहरें दोनों ही काफी उफान में दिखाई दे रही हैं.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 22, 2024, 07:05 AM IST
  • दिल्ली में कम हो रहा मॉनसून का असर
  • उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही
Weather Update: दिल्ली में बारिश से राहत तो यूपी में बाढ़ से तबाही, जानें देशभर में आज कैसा रहने वाला है मौसम

नई दिल्ली: Weather Update: देशभर में बारिश का मिजाज लगातार बदलते हुए देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में पिछले 2-3 दिनों से हो रही बारिश ने बाढ़ का खतरा बढ़ाया है. वहीं राज्य की कई नदियां खतरे के निशान से काफी उपर बह रही हैं. पहाड़ों में भी बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त पड़ा है. चलिए जानते हैं कि आज रविवार 22 सितंबर 2024 को देशभर में कैसा मौसम रहने वाला है. 

दिल्ली में बारिश से राहत 
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के चलते वहां का मौसम एकदम ठंडा हो गया है. दिल्ली NCR में भी मॉनसून का असर अब कम देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे, हालांकि उनके बरसने की कोई उम्मीद नहीं है. बादल छाने और ठंडी हवा चलने से राजधानी में गर्मी नहीं होगी. दिल्ली का अधिकतम तापमान आज 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने वाला है. 

यूपी में झमाझम बारिश 
यूपी-बिहार में आज 2 सितंबर 2024 को बारिश होने की संभावना है. यूपी के कई जिलों में तो बारिश के कारण बाढ़ की स्थति भी उत्पन्न हुई है. राज्य की नदियां और नहरें दोनों ही काफी उफान में दिखाई दे रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज बारिश हो सकती है. वहीं बिहार में भी अगले 2 दिनों तक कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. 

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम? 
राजस्थान में बारिश का दौर इन दिनों थम गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से कम बारिश हुई है. वहीं अब अगले 7 दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है, हालांकि पूर्वी राजस्थान में बारिश के फिर जोर पकड़ने की संभावना है. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़िएः 'ईंट से ईंट बजा देंगे, बीजेपी नेताओं को चूड़ी-बिंदी पहनाएंगे...,' क्यों नाराज है बजरंग दल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़