UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन, अब गुरुवार को हटेगा कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन को दो दिन और बढ़ाने का फैसला किया है. 

Last Updated : May 3, 2021, 02:27 PM IST
  • प्रदेश में लगा पांच दिन का वीकेंड लॉकडाउन
  • जानिए लॉकडाउन के दौरान क्या रहेगा बंद
UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन, अब गुरुवार को हटेगा कर्फ्यू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दी.

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने मीडिया को दिए गए बयान में बताया कि सरकार ने पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू को सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है. अब यह कर्फ्यू छह मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा.

उन्होंने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है. सहगल ने बताया कि राज्य सरकार ने फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं. हाल ही में, प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न हुए है. चुनाव के कारण बीते दिनों में मतगणना केन्द्रों के बाहर काफी भीड़ जमा रही . 

इस भीड़ के कारण राज्य में कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत तेजी से बढ़ने की आशंका है. 

यह भी पढ़िए: ऑक्सीजन की कमी को लेकर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र को दिया आपात स्थिति के लिए भंडारण का निर्देश

क्या रहेगा बंद
राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार, प्राइवेट और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. इस दौरान स्थानीय और साप्ताहिक बाजार, शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट आदि भी पूरी तरह से बंद रहेंगे. 

आदेश में यह भी कहा गया है कि जो लोग आवश्यक कार्यों से जुड़े हुए हैं, सिर्फ उन्हें ही वीकेंड लॉकडाउन के दौरान बाहर निकालने की अनुमति होगी. 

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान अस्पताल, मेडिकल स्टोर और अन्य जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. इस दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद रखे जाएंगे. 

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक यातायात की सुविधाएं भी बंद रहेंगी, लोग सिर्फ आपातकाल सेवाओं का ही इस्तेमाल कर सकेंगे. 

लॉकडाउन के दौरान दूध एवं राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी. 

यह भी पढ़िए: देश में Corona के 3,68,147 नए मामले, 24 घंटे में 3417 मरीजों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़