पश्चिम बंगाल में ममता की 'शहीद दिवस' रैली, पहुंचे अखिलेश, BJP पर साधे जमकर निशाने

ममता बनर्जी ने कहा-केंद्र की सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी. साथ ही उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2024, 08:05 PM IST
  • ममता बनर्जी ने साधा निशाना.
  • केंद्र सरकार पर बोला हमला.
पश्चिम बंगाल में ममता की 'शहीद दिवस' रैली, पहुंचे अखिलेश, BJP पर साधे जमकर निशाने

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को 'शहीद दिवस' रैली का आयोजन किया. इस रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र की NDA सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी क्योंकि यह डरा-धमका कर बनाई गई है. टीएमसी के इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे.

'लंबे समय तक नहीं टिकेगी केंद्र सरकार'
ममता ने कहा-केंद्र की सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी. यह स्थिर सरकार नहीं है और जल्द ही गिर जाएगी. ममता ने एनडीए के सहयोगियों पर निशाना साधते हुए कहा- क्या कभी किसी ने मंत्रालयों के बदले पैसे की पेशकश के बारे में सुना है? वे कायर, बेशर्म और लालची हैं. उन्होंने अपनी पहचान का त्याग कर दिया.  

अखिलेश यादव की तारीफ की
दूसरी तरफ ममता ने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा-आपने उत्तर प्रदेश में जो ‘खेल’ खेला उससे (उप्र की) बीजेपी सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए था लेकिन बेशर्म सरकार एजेंसियों और अन्य साधनों का दुरुपयोग करके सत्ता में बनी हुई है. आप एजेंसियों का दुरुपयोग करके हमें दबा नहीं सकते... केवल बंगाल ही भारत के अस्तित्व को बचा सकता है. बंगाल के बिना भारत का अस्तित्व नहीं हो सकता.

टीएमसी सुप्रीमो ने किया दावा
टीएमसी सुप्रीमो ने दावा किया कि बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA सरकार जल्द ही गिर जाएगी. उन्होंने दावा किया- बीजेपी के पास अब बहुमत नहीं है. मौजूदा केंद्र सरकार जिस तरह से सत्ता में आई है - केंद्रीय जांच एजेंसियों और निर्वाचन आयोग का दुरुपयोग करके - वह लंबे समय तक टिके रहने में सक्षम नहीं होगी. बनर्जी ने बीजेपी, कांग्रेस और CPM पर पश्चिम बंगाल में ‘अंदरुनी समझौता’ करने का आरोप लगाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़