'मुस्लिम बहुल इलाकों में हिंदुओं पर अत्याचार करता है मुसलमान...' जानें असम सीएम ने ऐसा क्यों कहा?

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि 'कांग्रेसियों को जितना चिल्लाना और चीखना है, वे कर लें; मैं असम को 'मिया भूमि' नहीं बनने दूंगा.' वह राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर विपक्षी दलों के कार्य स्थगन प्रस्ताव पर विधानसभा में बोल रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2024, 06:07 PM IST
  • 'मैं पक्षपात करूंगा, आप क्या कर सकते हैं?'
  • असम में जनसांख्यिकी बदलने का प्रयास
'मुस्लिम बहुल इलाकों में हिंदुओं पर अत्याचार करता है मुसलमान...' जानें असम सीएम ने ऐसा क्यों कहा?

नई दिल्लीः असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को कहा कि वह पक्षपात करेंगे और ‘मियां’ मुसलमानों को असम पर कब्जा नहीं करने देंगे. शर्मा नागांव में 14 साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना की पृष्ठभूमि में राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर विपक्षी दलों के कार्य स्थगन प्रस्ताव पर विधानसभा में बोल रहे थे. 

'मैं पक्षपात करूंगा, आप क्या कर सकते हैं?'

उन्होंने कहा कि अगर जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित रखा जाता तो अपराध की दर नहीं बढ़ती है. जब विपक्ष के कुछ नेताओं ने मुख्यमंत्री पर पक्षपात का आरोप लगाया तो उन्होंने कहा, 'मैं पक्षपात करूंगा, आप क्या कर सकते हैं?' 

शर्मा ने कहा, 'लोअर असम के लोग अपर असम क्यों जाएंगे? ताकि मिया मुस्लिम असम पर कब्जा कर लें? हम ऐसा नहीं होने देंगे.' तीखी नोकझोंक के बीच सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्य आसन के समीप आ गए जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष बिश्वजीत दैमारी को कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी. 

कांग्रेस, एआईयूडीएफ और माकपा के विधायकों तथा एकमात्र निर्दलीय सदस्य अखिल गोगोई ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध समेत बढ़ती जुर्म की घटनाओं से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए कार्य स्थगन प्रस्ताव दिया था.

असम में जनसांख्यिकी बदलने का प्रयास

उन्होंने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, 'कांग्रेसियों को जितना चिल्लाना और चीखना है, वे कर लें; मैं असम को 'मिया भूमि' नहीं बनने दूंगा.' एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'असम के जनसांख्यिकी को परिवर्तित करने और स्थानीय लोगों को अल्पसंख्यक में लाने के लिए एक राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अतिक्रमण चल रहा है. यह केवल मैं नहीं कह रहा, बल्कि स्वर्गीय गोपीनाथ बोरदोलोई, विष्णु राम मेधी, और माननीय सुप्रीम कोर्ट का भी कहना है.'

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक अन्य पोस्ट में लिखा, 'कांग्रेसी कहते हैं कि मैं तुष्टिकरण कर रहा हूं. अब सच सुन लीजिए. मुस्लिम बहुल क्षेत्र में एक मुसलमान हिंदू पर अत्याचार करता है और वहां के स्थानीय विपक्ष के विधायक पीड़ित परिवारजनों से मिलते भी नहीं लेकिन वहां हमारे मंत्री गए.'

यह भी पढ़िएः हिंद महासागर में भारत और चीन आमने-सामने, कोलंबो पोर्ट में दोनों देशों ने भेजा युद्धपोत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़