पश्चिम बंगाल में क्यों रहा BJP का प्रदर्शन खराब? जानें पार्टी की बैठक में क्या हुई चर्चा?

बीजेपी की इस बैठक में विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी एवं पूर्व सांसद दिलीप घोष बैठक में अनुपस्थित रहे. जानें अहम बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा.

Last Updated : Jun 15, 2024, 11:13 PM IST
  • बीजेपी की हार पर अहम बैठक.
  • बंद कमरे में हुई पार्टी ये बैठक.
पश्चिम बंगाल में क्यों रहा BJP का प्रदर्शन खराब? जानें पार्टी की बैठक में क्या हुई चर्चा?

कोलकाता. 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को जिन राज्यों ने चौंकाया है उसमें पश्चिम बंगाल भी शामिल है. 2019 में इस राज्य में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद बीजेपी को 2024 में बड़ा झटका लगा है. इस प्रदर्शन को लेकर पश्चिम बंगाल इकाई की कोर समिति की शनिवार को एक बैठक हुई जहां हाल के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन और पार्टी कार्यकर्ताओं पर चुनाव बाद ‘हमले’ पर चर्चा हुई.

बंद कमरे में हुई बैठक
दो केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में बंद कमरे में हुई बैठक में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर, प्रदेश पार्टी महासचिव अग्निमित्रा पॉल एवं पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी ने हिस्सा लिया. बता दें कि इस बार बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 12 लोकसभा सीट जीती है जबकि तृणमूल कांग्रेस को 29 और कांग्रेस को एक सीटी मिली है. बीजेपी के नेता ने बताया कि चार विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की गड़बड़ी तथा धमकियों को विफल करने के लिए बीजेपी द्वारा अपनाये जाने वाली रणनीति पर भी चर्चा की गई.

क्या बोले बैठक में शामिल हुए नेता
समाचार एजेंसी पीटीआई ने बैठक में हिस्सा लेने वाले एक नेता के हवाले से बताया है-डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल आतंक के कारण बेघर हुए सैंकड़ों पार्टी समर्थकों के साथ खड़ा रहना हमारी प्राथमिकता है और पार्टी अपनी पूरी ताकत के साथ अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी रहेगी. एक-एक मतदान केंद्र के विश्लेषण से सामने आया कि बीजेपी कोलकाता और दक्षिण बंगाल समेत शहरी क्षेत्रों में कई मतदान केंद्रों पर आगे थी. हमें अपनी ताकत को और मजबूत करने तथा लोगों तक पहुंचने की जरूरत है.

बैठक में नहीं शामिल हो सके शुभेंदु और दिलीप घोष
बीजेपी की इस बैठक में विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी एवं पूर्व सांसद दिलीप घोष बैठक में अनुपस्थित रहे. एक सीनियर पार्टी लीडर ने कहा कि घोष और अधिकारी को आना था लेकिन वे आ नहीं सके क्योंकि उनका हमलों के शिकार हुए पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से मिलने का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था.

ये भी पढ़ेंः RSS नेता इंद्रेश कुमार के फिर बदले सुर, कहा- राम का विरोध करने वाले सत्ता से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़