• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 89,995 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,82,143: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 86,984 जबकि अबतक 5,164 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • अनलॉक 1.0- कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर चरणबद्ध तरीके से गतिविधियों को फिर से शुरू करने की मंजूरी
  • अंतर-राज्यीय और राज्य के भीतर व्यक्तियों और सामान की आवाजाही पर कोई बंदिश नहीं होगी
  • देश भर में 10,541 क्वारंटीन केंद्र और 7,304 कोविड देखभाल केंद्र में 6,64,330 बेड उपलब्ध हैं
  • केंद्र ने राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों / केंद्रीय संस्थानों को 119.88 लाख एन 95 मास्क और 96.14 लाख पीपीई प्रदान किए हैं
  • रेलवे ने राज्य सरकारों से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के लिए योजना और समन्वय को बढ़ावा देने का अनुरोध किया
  • आईटी मंत्री ने राष्ट्रीय AI पोर्टल लॉन्च किया, जो AI से संबंधित विकास और संसाधन केन्द्र का एक वन स्टॉप डिजिटल प्लेटफॉर्म है
  • सावधान रहें: कोविड-19 जैसी बीमारी से लड़ते समय, जानकारी सबसे बड़ा हथियार है

लॉकडाउन के बीच मोहब्बत ने मारा जोर, घर से भागे प्रेमी-प्रेमिका, जानिए फिर क्या हुआ

 केरल के कोझीकोड जिले में नजदीक के थामारास्सेरी से अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखने वाला एक प्रेमी जोड़ा हाल ही में घर से भाग गया. लेकिन पुलिस ने प्रेमी जोड़े पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है.

लॉकडाउन के बीच मोहब्बत ने मारा जोर, घर से भागे प्रेमी-प्रेमिका, जानिए फिर क्या हुआ

नई दिल्लीः देश में कोरोना के कारण तालाबंदी का आलम है. एक न दिख सकने वाले वायरस ने सभी के हाथ-पांव बांध कर उन्हें घर में नजरबंद कर दिया है. अब ऐसे में दिल है कि मानता नहीं. कितना समझाएं, समझता नहीं. वैसे़ भी पंछी नदियां पवन के झोंकों की तरह इश्क कहां सरहदों में रहा है.

तो हुआ यह इश्क भाग निकला, न उसने कोरोना की परवाह की और न लॉकडाउन की, लेकिन बेचारा पकड़ा गया. अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 

केरल में आया है मामला
देश में कोरोना लॉकडाउन के बीच प्यार का ये हैरान करने वाला मामला केरल में सामने आया है. केरल के कोझीकोड जिले में नजदीक के थामारास्सेरी से अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखने वाला एक प्रेमी जोड़ा हाल ही में घर से भाग गया. लेकिन पुलिस ने प्रेमी जोड़े पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना बीते शनिवार की है, जब 21 वर्षीय युवती अपने 23 वर्षीय प्रेमी के साथ भाग गई.

दोनों प्रेमी हैं अलग-अलग धर्म के
दरअसल, अलग-अलग धर्म से होने के कारण युवती का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था और उसके पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. दोनों पुलिस के समक्ष पेश हुए और फिर उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. दोनों के बालिग होने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया. युवती ने अदालत में यह भी कहा कि वह अपनी मर्जी से अपनी प्रेमी के साथ गई थी.

दोनों के खिलाफ मामला दर्ज
बहरहाल, अदालत के निर्देश पर पुलिस ने कोविड-19 के कारण लगाए गए बंद के नियमों का उल्लंघन करने के लिए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. दरअसल केरल में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 

तो क्या सबसे साफ शहर इंदौर सचमुच बन चुका है कोरोना का कब्रिस्तान?

...लेकिन न्यूयॉर्क के इस प्यार को नजर न लगे
कोरोना लॉकडाउन के बीच न्यूयॉर्क में एक शख्स जेरेमी कोहेन ने अपने घर के पास वाले घर की छत पर एक लड़की को डांस करते देखा था, जिसका नाम टोरी है. उसके बाद उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को तोड़े बिना टोरी से प्यार का इजहार किया और डेटिंग तक भी कर डाली.

दरअसल, कोहेन ने लॉकडाउन की इस स्थिति में टोरी से बात करने की तरकीब निकाली थी.
सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़े बिना जेरेमी ने सबसे पहले ड्रोन की मदद से टोरी को अपना मोबाइल नंबर भेजा और फिर दोनों के प्यार की शुरुआत हुई. दोनों ने मोबाइल पर चैटिंग करनी शुरू की. इतना ही नहीं, दोनों ने डेटिंग भी की.

बाघ के बाद बिल्लियों को भी हो सकता है करोना, कुत्ते हैं सुरक्षित