Ayodhya Ram Mandir: बरेली में 108 बच्चों ने मंदिर निर्माण के लिए तोड़ दी गुल्लक

निधि समर्पण अभियान के तहत बरेली के कृष्ण लीला कॉम्प्लेक्स के आस-पास के बच्चों ने अपनी 108 गुल्लक के पैसे श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए दे दिए. बच्चों ने यह घनराशि विश्व हिंदू परिषद विभाग संगठन मंत्री रमाशंकर को भेंट की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2021, 01:19 PM IST
  • हर जगह बच्चों के उत्साह की हो रही है तारीफ
  • नन्हें बच्चों ने कहा, हम सभी हैं श्री राम के भक्त
Ayodhya Ram Mandir: बरेली में 108 बच्चों ने मंदिर निर्माण के लिए तोड़ दी गुल्लक

बरेलीः बच्चा-बच्चा राम का श्रीराम के काम का. कभी अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए लंबे चले आंदोलन में यह नारा हर जुबान पर चढ़ा हुआ था. लेकिन बरेली में नारा उस समय हकीकत में बदलता दिखा जब 108 बच्चों ने श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी गुल्लक तोड़ी और जमा किए हुए पैसे दान कर दिए. राम के प्रति बच्चों का नन्हीं उम्र में ऐसा समर्पण लोगों के बीच चर्चा का विषय बन रहा है.  

ये भी पढ़ें- महर्षि महेश योगी: उस बाबा की कहानी, बीटल्स वाले जिसके फैन थे

कई हस्तियों ने किया है दान
अयोध्या में बनने वाले श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए लोग अपनी आस्था अनुसार धनराशि का दान कर रहे हैं. कई बड़ी-बड़ी हस्तियां भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए दान दे चुकी हैं. निर्माण में अपने योगदान के लिए तमाम लोग आगे आ रहे हैं. लेकिन दान से जुड़ी यह खबर चौंका भी रही है और लोगों के मंदिर के लिए दान के देने के प्रति जागरूक भी कर रही है.

ये भी पढ़ें- इस वजह से क्लोदिंग ब्रैंड Myntra ने बदला अपना पुराना logo

बच्चों ने तोड़ी अपनी गुल्लक
जानकारी के मुताबिक, निधि समर्पण अभियान के तहत बरेली के कृष्ण लीला कॉम्प्लेक्स के आस-पास के बच्चों ने अपनी 108 गुल्लक के पैसे श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए दे दिए. बच्चों को जब पता चला कि राम मंदिर निर्माण के लिए बरेली में निधि समर्पण का कैंप लगा है तो सभी बच्चे इक्कठे हुए और अपनी-अपनी गुल्लक के दान करने का फैसला लिया. बच्चों ने यह घनराशि विश्व हिंदू परिषद विभाग संगठन मंत्री रमाशंकर को भेंट की है.

ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी रोकने के लिए 13.9 करोड़ महिलाएं कर रही हैं इन आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल

अब हर जगह बच्चों के उत्साह की तारीफ की जा रही है. अपनी गुल्लक को दान देते वक्त नबन्हें बच्चे ने कहा कि हम सभी राम भक्त हैं और सभी को मंदिर के भव्य निर्माण के लिए धनराशि और मदद देनी चाहिए.

कैंप ने जताई खुशी
बच्चों का दान देखकर निधि समर्पण कैंप के अधिकारी ने कहा कि बचपन में हुई परवरिश और घरवालों के दिए हुए संस्कार बच्चों के साथ जिंदगीभर साथ रहते हैं. धर्म के प्रति आस्था के लिए बच्चों को बचपन से जागरूक करना पड़ता है. ये बच्चे असल भारत की पहचान हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़