कोरोना प्रभावित देशों के आसमान में नीली रोशनी, क्या ये 'एलियन शिप' थे

पिछले कुछ दिनों में दुनिया के कई देशों में आसमान में रहस्यमय नीली रोशनी दिखाई दी है. जिसे कथित रुप से एलियन का जहाज या उड़न तश्तरी से आने वाली रोशनी बताया जा रहा है. खास बात ये है कि ये रोशनी वहीं नजर आई है, जहां कोरोना वायरस का प्रभाव ज्यादा है यानी स्पेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में.

कोरोना प्रभावित देशों के आसमान में नीली रोशनी, क्या ये 'एलियन शिप' थे

नई दिल्ली: जब से दुनिया में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है. तब से एलियंस से संबंधित घटनाएं बढ़ गई हैं. पिछले कुछ महीनों में जितने एलियन देखने के दावे किए गए हैं. वह पिछले 30 सालों में सबसे ज्यादा है. आखिर इसकी वजह क्या है?

स्पेन में दिखी नीली रोशनी
स्पेन में कोरोना वायरस ने भारी तबाही मचाई थी. वहां की राजधानी मैड्रिड के आसमान में नीली रोशनी दिखाई दी. जो कि 7 मिनटों तक नजर आती रही. ये घटना 20 मार्च की बताई जा रही है. 

इस घटना का वीडियो 28 मार्च को सोशल मीडिया पर डाला गया था. जिसके बाद यह वायरल हो गया. खास बात ये है कि इस रोशनी के कई गवाह हैं. इसे कई अलग अलग लोगों ने रिकॉर्ड भी किया. इसमें से एक वीडियो ये है. 

जबकि दूसरा वीडियो एक दूसरी जगह से से रिकॉर्ड किया है. दोनों वीडियो में 7 मिनटों तक यह रहस्यमय नीली रोशनी दिखाई दी. जो कुछ इस ऐंगल से शूट किया गया था.  

खास बात ये है कि कोरोना से प्रभावित होने के कारण भारत की ही तरह पूरा मैड्रिड शहर लॉकडाउन है. जिसकी वजह से सभी लोग अपने घरों में ही कैद हैं. ये सभी लोग रहस्यमय नीली रोशनी देखने के लिए अपनी छतों पर इकट्ठा हो गए. उन सभी लोगों का साफ तौर पर मानना है कि यह नीली रोशनी किसी परग्रही विमान की ही थी. 

ऑस्ट्रेलिया के आकाश में भी नीली रोशनी
स्पेन की ही तरह ऑस्ट्रेलिया के आसमान में नीली रोशनी दिखाई दी. लेकिन यह स्पेन की रोशनी से थोड़ी अलग थी. स्पेन में जहां बादलों से घिरा हुआ नीली रोशनी का एक पुंज नजर आ रहा था. वहीं ऑस्ट्रेलिया में यह कई रोशनियों का समूह था. आसमान में नीली रोशनियों का ये पूरा गुच्छा दिखा किसी एलियन शिप के बेड़े की तरह दिखाई दे रहा था.


इस फोटो में साफ तौर पर यह दिखाई देता है कि नीली रोशनी के एक रहस्यमय पुंज को कई छोटी आसमानी रोशनियां घेरे हुई हैं. ये वीडियो 14 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी हिस्से में रिकॉर्ड किया गया था. इसका वीडियो आप यहां देख सकते हैं.

खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया में दिखाई गई नीली रोशनी ब्लिंक कर रही थी यानी जल बुझ रही थी. जिसकी वजह से कई लोगों को पहले लगा कि यह किसी नाइट क्लब या सार्वजनिक मेले वगैरह की फ्लैश लाइट्स हैं. 

लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के प्रसार के डर से लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसी स्थिति में वहां किसी तरह के नाइट क्लब या सार्वजनिक मेले जैसी गतिविधियों के होने की संभावना ही नहीं है. इसी वजह से लोगों का ध्यान परग्रही गतिविधियों की तरफ गया.  

न्यूयॉर्क में भी दिखी नीली रोशनी
मैड्रिड और ऑस्ट्रेलिया की तरह अमेरिका के प्रमुख शहर न्यूयॉर्क में भी आसमान में रोशनी नजर आई. ये घटना 1 अप्रैल की है. जब न्यूयॉर्क शहर के क्वींस इलाके पूरा आसमान नीला हो गया. इसके बीच बीच में आसमानी रोशनी भी चमकती हुई नजर आई. 


हालांकि इसी दौरन वहां के एक बिजलीघऱ में आग लगने की घटना भी सामने आई थी. जिसकी वजह से लोगों को शक हुआ कि आसमान में उसी आग की वजह से चमक थी. लेकिन यह चमक आग की लाल लपटों जैसी ना होकर नीली थी. जिसकी वजह से इसे रहस्यमय माना गया. इस घटना का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं. 

अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है. वहां के अस्पतालों में मरीजों के रखने की जगह नहीं है और कब्रिस्तान लाशों से भर चुके हैं. ऐसी परिस्थितियों में वहां रहस्यमय नीली रोशनी का दिखाई देना लोगों को भारी आश्चर्य में डाल गया. न्यूयॉर्क का ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ है. न्यूयॉर्क की ही तरह अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में भी आसमान में नीली रोशनी दिखाई देने की घटना सामने आई थी. 

बेहद चर्चा में रही नीली रोशनी की ये घटनाएं
स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूयॉर्क में नीली रोशनी देखे जाने की ये घटनाएं पश्चिमी मीडिया में बहुत ज्यादा चर्चा में रहीं. इन पर कई आर्टिकल लिखे गए हैं. इन नीली रोशनियों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. 

प्रसिद्ध अखबार डेली स्टार ने नीली रोशनियों की इस घटना के बारे में विस्तार से रिपोर्ट छापी. देखने के लिए यहां क्लिक करें.

पश्चिमी देशों में एलियन या उनसे संबंधित घटनाओं के संकेत मिलने की घटनाएं बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं. खास तौर पर कोरोना संकट के काल में जब पूरी दुनिया में जिंदगी बचाने की जद्दोजहद जारी है. उन परिस्थितियों में कथित रुप से परग्रही विमान देखे जाने घटनाओं की जैसे बाढ़ आ गई है. 

ये भी पढ़ें--कोरोना संकट के बीच बार-बार दिख रहे हैं एलियन, आखिर क्या है वजह?

ये भी पढ़ें--हमारी धरती में क्यों दिलचस्पी ले रहे हैं दूसरे ग्रहों के प्राणी?

एक सर्वे के मुताबिक कोरोना काल में जितनी यूएफओ या एलियन घटनाएं दर्ज की गई हैं. वैसा पिछले 30 सालों में नहीं हुआ. ऐसा क्यों हो रहा है? इसके पीछे की वजह क्या है? ये कोई नहीं जानता....!!!

ये भी पढ़ें--कनाडा में सुना जा रहा है एलियन का भेजा हुआ संदेश