3 साल के बच्चे ने डायपर में खेला क्रिकेट, मिलने पहुंचे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो रही है जिसमें एक 3 साल का बच्चा डायपर पहने घर के अंदर क्रिकेट के ऐसे शॉट लगा रहा है जिसे बड़े-बड़े खिलाड़ी भी नहीं खेल पाते हैं. इस वीडियो के बाद से सोशल मीडिया के साथ ही पूरे क्रिकेट जगत में इस बच्चे ने तहलका मचा दिया है. जिसे देख ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ कायल हो गए और शाहिद की तलाश शुरू कर दी और आखिरकार इस बच्चे तक पहुंचने में सफल हुए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2020, 12:50 PM IST
    • शाहिद को खोजते हुए स्टीव वॉ उनके घर पहुंचे
    • सोशल मीडिया पर छाया हुआ है शाहिद का वीडियो
3 साल के बच्चे ने डायपर में खेला क्रिकेट, मिलने पहुंचे  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेहला इलाके के मुचीपाड़ा का रहने वाला एक 3 साल के छोटे से बच्चे ने अपने क्रिकेट खेलने के अंदाज से न केवल देशवासियों को मुग्ध कर दिया, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ भी कायल हो गए. इसके साथ ही शाहिद की खोज इंग्लैंड के कप्तान माइकल वोन, केविन पीटर्सन समेत विराट कोहली ने भी की और इस वीडियो को देख ट्वीट भी किया. आखिरकार शाहिद मिल ही गया. 

मिलिए बीकानेर के 'पगड़ी किंग' कहे जाने वाले किशन से, जो बना चुके हैं खास रिकॉर्ड.

कोलकाता का रहने वाला है शाहिद
पिछले कुछ दिनों से ही सोशल में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही थी. वीडियो में एक छोटा सा बच्चा डायपर पहने घर के अंदर क्रिकेट के ऐसे शॉट लगा रहा था जिसे देख ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान  स्टीव वॉ फैन हो गए. बच्चे का नाम है शाहिद, शाहिद की तलाश करते हुए स्टीव वाग उनके घर तक पहुंच गए. शाहिद केवल 3 साल का है जो ठीक से बोल तक नहीं पाता है. 

स्टीव वॉ पहुंचे शाहिद के घर
शाहिद को खोजते हुए स्टीव वाग उनके घर पहुंचे और शाहिद का खेल देखा. शाहिद ने ऐसा कवर ड्राइव लगाए जो कोई संझा हुआ खिलाड़ी ही दिखा सकता है. लेकिन मात्र 3 साल की उम्र का यह बच्चा ऐसी कलाकारी दिखाएगा यह किसी ने सोचा नहीं होगा. इसके बाद स्टीव ने बताया की वो एक किताब लिख रहे हैं जिसमें शहीद का जिक्र भी करेंगे. 

कैसे सीखा शाहिद ने क्रिकेट का ये हुनर
इतनी कम उम्र में शाहिद कैसे इस तरह के मास्टर स्ट्रोक लगा सकता है, ये सवाल हर किसी के मन में एक बार तो जरूर उठता है. जब यही सवाल स्टीव ने शाहिद के पिता शेख शमशेर से पूछा तो उसने बताया कि पिछले साल वर्ल्ड कप के पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के वन डे सीरीज मैच देख रहे थे और पास में उनका बेटा शाहिद बैठ के देख रहा था. थोड़ी देर के बाद ही उन्होंने देखा कि शाहिद वहां से उठकर अपना बल्ला लेकर टीवी देखते-देखते बल्ला घुमा रहा है. विराट कोहली की बल्लेबाजी देख शाहिद उन्हीं की नकल करने की कोशिश कर रहा था. उस वक्त शाहिद सिर्फ ढाई साल के थे, शाहिद के पिता ने बताया कि जब भी टीवी पर क्रिकेट आता है तो शाहिद उसे बहुत ध्यान से देखते हैं. बस फिर क्या था उसके अगले ही दिन से तरफ जले से ढक दिया और अपने बेटे की प्रैक्टिस शुरू कर दी. उसके बाद शाहिद को विवेकानंद पार्क में स्वामी विवेकानंद स्कूल ऑफ क्रिकेट के कोच अमित चक्रवर्ती के पास भेज दिया. जहां शाहिद क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रहे हैं.

अब लंदन में चलेगी भारत की ओला.
 
रणजी खिलाड़ी संबरन बंदोपाध्याय शाहिद को दिलवा रहे क्रिकेट क्लासेस
सोशल मीडिया में शाहिद का वीडियो वायरल होते ही बंगाल के रणजी खिलाड़ी विजेता संबरन बंदोपाध्याय भी सामने आए. और शाहिद की आर्थिक स्थिति को जानते हुए उन्होंने घोषणा की कि शाहिद को निशुल्क   कोचिंग दी जाएगी और क्रिकेट के सभी सामान शाहिद को मुहैय्या करवाया जाएगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़