वैक्सीनेशन पर लुभावने ऑफर: दिल्ली में खाने पर छूट सहित यहां पर फ्री में मिल रही बीयर और गांजा

भारत सहित दुनियाभर के कई देशों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अजीबो-गरीब ऑफर दिए जा रहे हैं. कहीं पर वैक्सीन के बदले शराब और गांजा दिया जा रहा है, तो कहीं पर लोगों को नौकरी से निकाल देने की धमकी दी जा रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2021, 04:08 PM IST
  • अमेरिका में वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा फ्री में गांजा
  • दिल्ली के रेस्तरां में मिल रही खाने पर छूट
वैक्सीनेशन पर लुभावने ऑफर: दिल्ली में खाने पर छूट सहित यहां पर फ्री में मिल रही बीयर और गांजा

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. 

फिलहाल इस महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन को ही एकमात्र उपाय माना जा रहा है. बहुत से देशों में कोरोना वैक्सीन पहुंच चुकी है, लेकिन इसके बावजूद देश के लोग वैक्सीन लगवाने में रूचि नहीं ले रहे हैं.

लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए बहुत अनोखे ऑफर दिए जा रहे हैं. इन ऑफरों में  रेस्तरां में फ्री खाने से लेकर फ्री बीयर-शराब और गांजे का ऑफर दिया जा रहा है. चीन में वैक्सीन लगवाने पर शादी की एल्बम बनवाने पर छूट दी जा रही है. 

इसके अलावा लोगों को धमकी भी दी जा रही है कि अगर वे वैक्सीन नहीं लगवाते हैं,तो उन्हें नौकरी से निकाला भी जा सकता है. आइए जानते हैं इन अजीबो-गरीब ऑफर्स के बारे में: 

वैक्सीनेशन पर छुट्टी, कैश से लेकर सालभर फ्री डोनट का ऑफर

अमेरिका में मैकडॉनल्ड्स, AT&T, इन्साकार्ट, टारगेट, ट्रेडर जोस, कोबानी जैसी कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने पर छुट्टी के साथ कैश भी दे रही हैं. 

कंपनियां कर्मचारियों को वैक्सीनेशन सेंटर तक आने-जाने के लिए किराए के रूप में 30 डॉलर यानी लगभग 2,200 रुपये भी दे रही हैं.

अमेरिका की जानी-मानी डोनट कंपनी क्रिस्पी क्रीम ने वैक्सीन लगवाने पर लोगों को साल 2021 के आखिर तक हर रोज एक फ्री डोनट देने का ऑफर दिया है. इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए लोगों को बस वैक्सीन लगवाने का कार्ड दिखाना होगा. 

यह भी पढ़िए: 677 दिन बाद भारत में IPL-2021 का आगाज, जानिए कब किसका मुकबला, किसके साथ

यहां मिल रहा फ्री बीयर से लेकर गांजे तक का ऑफर

अमेरिका में ओहियो में स्थित मार्केट गार्डन ब्रूअरी ने वैक्सीन लगवाने वाले पहले 2021 लोगों को मुफ्त में बीयर देने का ऐलान किया है. 

इसके आलावा मिशिगन में स्थित मेडिकल मारिजुआना अर्थात गांजा बेचने वाली एक कंपनी ने वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को फ्री में गांजा उपलब्ध कराने का ऑफर दिया है. 

उबर दे रहा फ्री राइड का ऑफर

कैब सर्विस प्रोवाइड करने वाली उबर भारत समेत पूरे एशिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप में वैक्सीन सेंटर तक जाने में अक्षम लोगों को फ्री राइड दे रही है. 

उबर लोगों को एक करोड़ फ्री राइड का ऑफर दे रही है. 

रेस्तरां में मिलेगा फ्री खाना

इजराइल के कई बार और रेस्तरां के मालिकों ने सरकार से समझौता किया है कि वे वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले लोगों को फ्री खाना और ड्रिंक्स मुहैया कराई जाएगी. 

अमेरिका के मिडवेस्टर्न, विस्कॉसिन, मिनेसोटा, टेनेसी और ओक्लाहोमा की आर्केड बार चेन में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को 5 डॉलर दिए जा रहे हैं. इसके अलावा ओहियो में सिनेमाघरों में वैक्सीन लगे होने का कार्ड दिखाने पर फ्री में पॉपकॉर्न दिया जा रहा है. 

वैक्सीनेशन पर दिल्ली के रेस्तरां में मिल रही छूट

दिल्ली के कनॉट प्लेस और पुरानी दिल्ली के इलाकों में स्थित कई रेस्तरां और होटलों में वैक्सीन लगवाने लोगों को खाने पर 25 से 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. 

रेस्तरां में खाने पर ऑफर को लेकर लोगों को SMS के जरिए भी सूचित किया जा रहा है.

चीन के इस शहर में अनिवार्य हुआ वैक्सीनेशन

चीन में सरकार और कई कंपनियां लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अजीबो-गरीब ऑफर दे रही है. वहीं चीन के रुइली शहर में स्थानीय सरकार ने लोगों ने वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया है. 

रुइली में सरकार ने 24 घंटे वैक्सीनेशन करके 5 दिनों के भीतर पूरे शहर की आबादी का वैक्सीनेशन कर दिया है.

इसके अलावा चीन के हेनान प्रांत के एक शहर में स्थानीय सरकार ने वैक्सीन न लगवाने लोगों को नौकरी से निकालने की धमकी दी है. साथ ही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई बंद करवाने से लेकर घर छीनने तक की धमकी दी गई है. 

यह भी पढ़िए: काला जादू, अंधविश्वास और जबरन धर्मांतरण के खिलाफ दायर याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़