Hug Day Special: पार्टनर को 'हग डे' पर लगाए गले

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के छठवें दिन को हग डे (Hug Day) के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन पार्टनर के साथ ही दोस्तों को भी करें हग.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2021, 06:22 PM IST
  • हग से जाहिर करें अपने प्यार को
  • प्यार और केयर का एहसास है हग
Hug Day Special: पार्टनर को 'हग डे' पर लगाए गले

नई दिल्ली: वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के छठवें दिन हग डे (Hug Day) के रूप में मनाया जाता है. इस वैलेंटाइन न सिर्फ अपने पार्टनर को बांहों में लें बल्कि उनसे दिल की बात भी शेयर करें.

ये भी पढ़ें- जानें फरवरी को ही क्यों कहते हैं 'प्यार का महीना'.

यूं तो वैलेंटाइन वीक के सारे ही दिन बहुत खास होते हैं लेकिन हग डे का अपना ही एक महत्व है. यह एक ऐसा दिन होता है जहां गिफ्ट्स से ऊपर उठकर आप अपने पार्टनर को बांहों में लेते हो और अपने प्यार का इजहार करते हो.

रिश्ते को खास बनाता है हग
जब आप किसी को हग करते हो तो वह आपकी दिल की धड़कनें भी सुन सकता है. वह महसूस कर पाता है कि आप उनके करीब आकर कितने उत्साहित हो या आपका दिल उनके लिए कितना धड़कता है. आपका पार्टनर जब आपको प्यार से हग करता है तो आपकी सारी टेंशन दूर हो जाती है. 

ये भी पढ़ें-Long Distance Relationship वालों की फीलिंग्स को बयां करता एक खत.

जानें हग करने से क्या होता है
हग करते समय हमारे शरीर से कई हॉर्मोन निकलते हैं, जो हमारे स्वास्थ के लिए अच्छा होता है. ऐसा करने से जिससे हम प्यार करते हैं उसके लिए हमारा प्यार और विश्वास और भी ज्यादा बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें-Love Letter: शब्दों में जाहिर करें अपने प्यार को.

पार्टनर को ही नहीं बल्कि दोस्तों को भी करें हग
पार्टनर की तरह तो नहीं लेकिन पर एक छोटी सी प्यार की झप्पी देकर अपने दोस्तों के प्रति भी अपना प्यार और आभार व्यक्त करें. हग से रिश्तों में मिठास आती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़