पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अनोखी शादी

वाराणसी नगरी की माया पूरी दुनिया से न्यारी है. यहां इन दिनों एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. आईए आपको बताते हैं क्यों-

Last Updated : Dec 14, 2019, 03:06 PM IST
    • वाराणसी में अनोखी शादी
    • प्याज और लहसुन की वरमाला
    • समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कराया था आयोजन
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अनोखी शादी

वाराणसी: बनारस के साकेत नगर में हुई एक सादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल मामला ही कुछ ऐसा है. क्योंकि यहां दुल्हा दुल्हन ने अपनी शादी के जरिए देश में बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाया. 

प्याज और लहसुन की वरमाला
बनारस के पास ननवां गांव के साकेत नगर में दुल्हा दुल्हन ने अनोखी शादी करने का फैसला किया. इस शादी में दुल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को लहसुन और प्याज की वरमालाएं पहनाईं. इसके बाद सात फेरे लेकर सात जन्म तक साथ निभाने की कसम खाई. 

दुल्हा दुल्हन ने बताई ये वजह
इस अनोखी शादी का केन्द्र रही नई नवेली दुल्हन का कहना था कि शादी के बाद प्याज की महंगाई उनके जीवन में कभी विवाद का विषय नहीं बने इसीलिए उन्होंने लहसुन और प्याज  की वरमाला तैयार करने का फैसला किया. लेकिन दुल्हे का नजरिया जरा ज्यादा बड़ा था. उन्होंने बताया कि शादी ब्याह के मौके पर वरमाला बेहद खास होती है.

इसलिए उन्होंने फैसला किया कि उनकी शादी की वरमाला इस वक्त की सबसे खास वस्तु से बनाई जाएगी. बढ़ती महंगाई के कारण लहसुन और प्याज आम आदमी के लिए खास हो गया है, इसलिए इस बेहद खास वस्तु यानी प्याज की वरमाला एक दूसरे को पहनाकर हमने अपनी शादी को पूरा किया. 

गिफ्ट में भी मिला प्याज और लहसुन
इस शादी में सिर्फ दुल्हा और दुल्हन ही प्याज लहसुन के दीवाने नहीं दिखाई दे रहे थे. उनके विवाहोत्सव में शिरकत करने आए मेहमानों ने भी इस शादी के संदेश को समझा. मेहमानों ने दुल्हा दुल्हन को गिफ्ट के तौर पर लहसुन और प्याज के पैकेट पेश किये.

लोगों का कहना था कि महंगाई के कारण प्याज इतना कीमती हो गया है कि उन्होंने शादी में भी इस कीमती तोहफे को देने का फैसला किया है. 

राजनीतिक था पूरा मामला
शादी में लहसुन और प्याज  की वरमाला और गिफ्ट दिए जाने का आयडिया समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय नेता का था. जिनका कहना था कि इस तरह का आयोजन उन्होंने इसलिए कराया क्योंकि वह लोगों का ध्यान प्याज और लहसुन की बढ़ती महंगाई की तरफ खींचना चाहते थे.  वाराणसी की सब्जी मंडी में थोक प्याज 80 से 90 रुपये प्रति किलो और खुदरा में 110 से 120 रुपये प्रति किलो मिल रही है. 

बढ़ते प्याज संकट के समाधान की कोशिशें जारी, पूरी खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

ट्रेंडिंग न्यूज़