फिल्म 'तेरे नाम' के बाद पूरी तरह बदल गई थी भूमिका की जिंदगी, रातों-रात बनी स्टार

भूमिका चावला ने यूं तो अपने करियर में कई फिल्में की है लेकिन उन्हें पहचान 'तेरे नाम' की 'निर्जला' के रूप में मिली.

1 /5

भूमिका चावला ने यूं तो अपने करियर में कई फिल्में की है लेकिन उन्हें पहचान 'तेरे नाम' की 'निर्जला' के रूप में मिली. साल 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' ने भूमिका को रातों-रात स्टार बना दिया और लोग उन्हें अगली सुपरस्टार के तौर पर देखने लगे. फिल्म में सलमान और भूमिका की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया.

2 /5

तेरे नाम की सीधी और सिंपल सी निर्जला को लोगों ने खूब प्यार दिया. वहीं इसके बाद उनकी कई सारी फिल्में आई लेकिन एक्ट्रेस का फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया. 21 अगस्त, 1978 में भूमिका का जन्म दिल्ली में हुआ.  

3 /5

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले भूमिका तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. यूं तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल शुरू की थी. साल 2001 में उन्होंने फिल्म कुशी से अभिनय में डेब्यू किया और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला.

4 /5

फिल्मों में फ्लॉप होता देख भूमिका ने साल 2007 में एक योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली. शादी से पहले करीब 4 साल तक दोनों ने डेट किया था. वहीं साल 2014 में भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया.

5 /5

शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों में एक बार फिर से कमबैक किया. फिल्म एम एस धोनी में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की बहन की भूमिका निभाई थी